दुनिया के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी अबु बक्र अल-बगदादी की हवाई हमले में मौत


दुनिया के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी अबु बक्र अल-बगदादी की हवाई हमले में मौत

 

दुनिया के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी अबु बक्र अल-बगदादी की हवाई हमले में मौत को लेकर अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने ISIS को हराने के मिशन में बड़ी जीत बताया है. अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कहा, 'यह अमेरिका के लिए एक महान दिन है और दुनिया के लिए एक महान दिन है. अमेरिका के संयुक्त विशेष अभियान बलों और अंतर्राज्यीय साझेदारों ने अबु बक्र अल-बगदादी को पकड़ने या मारने के लिए एक ऑपरेशन चलाया.

 

मार्क एस्पर ने आगे कहा कि बगदादी, जिसने इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) के आतंकी आंदोलन का नेतृत्व किया और आधुनिक इतिहास में सबसे क्रूर और गुमराह आतंकी माना जाता था, वह अमेरिकी सेना के हाथों मारा जा चुका है. रक्षा सचिव ने एक बयान में कहा, 'हमारे सहयोगियों के साथ हमने इस साल की शुरुआत में ISIS की भौतिक खिलाफत को हराया और अब इसके संस्थापक और सरगना को मार गिराया. यह ISIS को हराने के मिशन में एक बड़ी जीत है.

 

Breaking News : देश के रक्षा मंत्री से मिलने पहुंचे तीनों सेना प्रमुख, होगी चर्चा

 

गौरतलब है कि दुनिया के सबसे खूंखार आदमी को मारे जाने की यह कार्रवाई पूरी तरह से फिल्मी अंदाज में की गई. यही नहीं इस पूरी फिल्मी कार्रवाई को डॉनल्ड ट्रंप वाइट हाउस में बैठकर देख रहे थे. ट्रंप ने बताया कि बगदादी के ठिकाने को हेलिकॉप्टरों से घेर लिया गया था. अमेरिकी सेना के 70 कुशल डेल्टा कमांडोज को जमीन पर उतारा गया और फिर उन्होंने बगदादी की उस गुफानुमे बंकर को घेर लिया, जिसमें छिपकर वह दुनिया में दहशत फैलाने की योजनाएं बनाता था.

 

Hindi News, हिंदी न्यूज़, Latest News in Hindi, Latest Hindi News, Hindi News Headlines, हिन्दी ख़बर, Breaking News in Hindi, Breaking Hindi News, Hindi Newspaper, headlines in hindi, news headlines in hindi, Taja Samachar, Hindi Samachar

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×
×

Subscibe Our Newsletter

created by CodexWorld