पढ़ें देश भर की Crime खबरें | Crime News


पढ़ें देश भर की Crime खबरें | Crime News

1. बिहार के पटना से हमारे संवाददाता राजेश कुमार बता रहे हैं कि सासाराम में रेलवे के निजीकरण के खिलाफ लोगों ने आज राजधानी पटना के कारगिल चौक जमकर प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार पर अपनी भड़स निकाली. बता दें कि इसके साथ ही लोगों ने jnu के फीस वृद्धि को वापस लेने और सासाराम में आंदोलन के दौरान गिरफ्तार छात्रो को तत्काल छोड़ने की मांग की.

 

2. बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा नाथूराम गोडसे को देश भक्त कहने के मामले के विरोध में युथ कांग्रेस ने आज राजधानी के कारगिल चौक पर प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. आपको बता दें कि इसके साथ ही कांग्रेस युवा नेताओ ने प्रज्ञा ठाकुर को बीजेपी से निकालने की मांग की.

 

3. नवादा और औरंगाबाद में केंद्रीय विद्यालय खोलवाने की मांग को लेकर रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा मिलर हाईस्कूल मैदान में आमरण अनशन कर रहे हैं. दूसरी तरफ रालोसपा के कार्यकर्ताओं ने बीते शुक्रवार को बिहार सरकार में शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा के घर का घेराव किया और कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की और उनके नेम प्लेट पर कालिफ पोत दिया. सूचना मिलने पर पुलिस आनन-फानन में पहुंची और बल प्रयोग कर हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं को हटाया.

 

4. UP के हरपालपुर से हमारे संवाददाता सूरज राजपूत बता रहे हैं कि, हॉस्टल के पानी की टंकी में डूबने से छात्र की मौत के 24 घंटों बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई है और न ही हॉस्टल संचालक के खिलाफ कोई ऐक्सन लिया गया है. इसपर अब सवाल बनता है कि आखिर इस मासूम छात्र के मौत का जिम्मेदार कौन है शासन प्रशासन को इसपर जवाब देने के जरुरत है.

 

5. UP के महोबा से हमारे संवाददाता प्रवीण कुमार बता रहे हैं कि महोबा कसवा पनवाड़ी के सुभाष नगर राकेश कुमार साहू के पुत्र राधाचरण साहू ने अपने ही मकान में साड़ी से फंदा लगाकर कर झूल गया जिससे उससे मौके पर ही मौत हो गई. इसपर पत्नी बुधिया का कहना है की मेरे पति के ऊपर इलाहाबाद बैंक का लोन सवा दो लाख है. जिसको चुकाने के लिए दिल्ली में वह मेहनत मजदूरी करते थे. दिल्ली से एक हफ्ता पहले पनवाड़ी आए थे. आज सुना मकान पा कर फांसी का फंदा लगा लिया.

 

Breaking News : पुलिस टीमों ने चेकिंग के दौरान 50 हजार से ज्यादा का जुर्माना वसूला

 

6. UP के पीलीभीत से हमारे संवाददाता सरफराज अहमद खान बता रहे हैं कि सुधीर कालोनी के दो परिवार पीलीभीत नगर की एक शादी से घर वापस आ रहे थे तभी माला के जंगल मोड़ पर कार डिश वैलेन्स होकर पेड़ो से टकरा कर पलट गई जिससे मोके पर ही पांच लोगों की मौत हो गयी. जबकि दो लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये. जिनको उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है. घटना की सूचना मिलने पर दोनो परिवारों में कोहराम मच गया है.

 

7. राजधानी पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में अहले सुबह जहां बिहार के सीतामढ़ी जिले के रहने एक शक्स ने प्यार में पागल हो कर अपने ही गर्लफ्रेंड को गोली मार दिया. यही नहीं प्रेमिका को गोली मारने के बाद लड़के ने खुद को भी गोली मार ली. जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई है. जबकि लड़की की हालत गंभीर है जिसका इलाज इलाके के निजी अस्पताल में चल रहा है. यह घटना शास्त्रीनगर इलाके के नंद गाव इलाके की है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुट गई है.

 

8. बिहार के पटना से हमारे संवाददाता विश्वजीत कुमार बता रहे हैं कि राजधानी पटना में बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े सुधा डेयरी और जेनरल स्टोर दुकान का में घुंस ढाई लाख रुपए लूट कर फरार हो गये. बता दें कि यह लूट की वारदात पटना के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के एजी कॉलोनी में हुई है. घटना की सूचना के बाद मौके पर शास्त्री नगर थाना और दीघा थानां पुलिस पहुंच मामले की जांच कर रही.

 

9. बिहार के पटना से हमारे संवाददाता राजेश कुमार बता रहे हैं कि उर्दू टीईटी परीक्षा देने वाले सभी व्यक्ति लगभग 8 दिनों से रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं. यह उम्मीदवार लगातार 6 वर्षों से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते आ रहे हैं. वही उर्दू टीईटी के प्रदेश अध्यक्ष मुफ्ती हसन रजा अमजदी ने बताया की सरकार रिजल्ट देकर मेरिट लिस्ट में नाम फेल करने का कहां का इंसाफ है. सरकार ने हमें खाना देकर छ्नने का प्रयास कर रही है इससे बड़ी बेइज्जती की बात क्या हो सकती है. इसलिए हम उम्मीदवारों ने यह निर्णय लिया है कि जब तक लिखित आश्वासन नहीं मिलेगा तब तक उग्र प्रदर्शन और अनिश्चितकालीन धरना जारी रखेंगे.

 

10. UP के महोबा से हमारे संवाददाता प्रवीण कुमार बता रहे हैं कि महोबा जिला के थाना अजनर के अंतर्गत गाँव कुड़ई में 8 दिन से कटी फसल खेत में रखी हुई थी. जहां रामकुअर, गौरीबाई अपनी कटी फसल की रखवाली खेत में कर रही थी तभी अचानक हरदयाल के परिवार ने लोगों ने उनपर हमला कर दिया. जिससे उनके सर पर बहुत सारी चोटें आई हैं और हाथ भी टुट गऐ. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जैतपुर में भर्ती कराया गया. फिलहाल पुलिस ने पूरे मामले की जांच कर रही है.

 

घरेलु नुस्खे : मिनटों में हो जायेगे इतने गोरे की चाँद भी सुन्दरता देख शरमा जायेगा

 

11. UP के महोबा से हमारे संवाददाता प्रवीण कुमार बता रहे हैं कि पुलिस अधीक्षक महोबा मणिलाल पाटीदार के निर्देशों पर चलाए जा रहे अवैध शराब जुआ के विरुद्ध अभियान में मापन पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. जहां पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि महोबा के कनकुआ तालाब के पास से 10 लीटर कच्ची महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है.

 

12. UP के महोबा से हमारे संवाददाता प्रवीण कुमार बता रहे हैं कि महोबा में मेडिकल कॉलेज के मांग को लेकर यहा ले लोगों ने अनिश्चित कालीन आंदोलन किया. जहां महोबा के आल्हा चौक में सत्यमेव जयते युवा सोच के कार्यकर्ता का कहना है कि महोबा में मेडिकल कालेज की सख्त जरूरत है जिला अस्पताल में मरीजों को बाहर रेफर किया जाता है मरीजों की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं की वह बाहर जाय इलाज करा सके. बता दें कि अनशन पर बैठे कार्यकर्ताओ ने ऐलान किया है कि जब तक सरकार महोबा को मेडिकल कॉलेज की मंजूरी नहीं देता तब तक हमारा अनशन दिन रात जारी रहेगा.

 

13. बिहार के पटना से हमारे संवाददाता विश्वजीत कुमार बता रहे हैं कि पटना के राजेन्द्र नगर स्थित वैशाली गोलंबर से कांग्रेस कार्ययकर्ताओ ने राजभवन के सामने आक्रोश मार्च निकाला और केंद्र सरकार से पटना में आये जलजमाव के दौरान हुए नुकसान की भरपाई को लेकर मुआवजे की मांग की. तो वहीं दूसरी तरफ कॉंग्रेस के नेताओं का कहा है कि सरकार गरीबों की झुग्गी झोपड़ी उखाड़ने का काम कर रही है ये बिल्कुल गलत है सरकार को इनके पुनर्वास की व्यवस्था पहले करनी चाहिए.

 

14. UP के रामपुर से हमारे संवाददाता रिजवान खान बता रहे हैं कि भाजपा नेता पूर्व प्रत्याशी भारत भूषण गुप्ता ने पुलिस अधीक्षक को एक पत्र लिखाकर कहा है कि यहां की पुलिस चेकिंग अभियान को लेकर जो उत्पीड़न कर रही है. जहां गली मोहल्लों में भी यातायात नियमों को हेलमेट के नाम पर चेकिंग कर रही है जिससे आम जनता का उत्पीड़न किया जा रहा है. वह शांति अमन चाहते हैं और पुलिस जिस तरह से गली मोहल्लों में चेकिंग के नाम पर उनका उत्पीड़न कर रही है वह गलत है. हमने इसी बात को लेकर एक पत्र लिखा है पुलिस अधीक्षक महोदय आदेश पारित कर चेकिंग को रोके. अगर कोई सुरक्षा की दृष्टि से कुछ है तो वह रात को कभी भी कही भी चेकिंग कर सकते हैं लेकिन यातायात नियम के मुताबिक रात को चेकिंग करना नियम विरुद्ध है.

 

UP latest hindi news, breaking news, crime news, Delhi crime news,crime, India news, UP crime news latest, UP news in hindi, Hindi News, हिंदी न्यूज़, Latest News in Hindi, Hindi News Headlines, हिन्दी ख़बर, Breaking News in Hindi, news headlines in hindi, Taja Samachar, Hindi Samachar

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

बेबाक पत्रकार रवीश कुमार को मिला ‘रैमॉन मैगसेसे’ पुरस्कार


बेबाक पत्रकार रवीश कुमार को मिला ‘रैमॉन मैगसेसे’ पुरस्कार

हिंदी पत्रकारिता जगत में अपनी अलग पहचान बना चुके NDTV के रवीश कुमार को बेस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया है. ये अवार्ड 2019 के ‘रैमॉन मैगसेसे’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इस अवार्ड को ‘रैमॉन मैगसेसे’ को एशिया का नोबेल पुरस्कार के नाम से जाना जाता है. यह पुरस्कार फिलीपीन्स के भूतपूर्व राष्ट्रपति रैमॉन मैगसेसे की याद में दिया जाता है.

आपको बता दें कि, सम्मान के लिए पुरस्कार संस्था ने ट्वीट कर बताया कि रवीश कुमार को यह सम्मान “बेआवाजों की आवाज बनने के लिए दिया गया है.” रवीश कुमार का कार्यक्रम ‘प्राइम टाइम’ ‘आम लोगों की वास्तविक, अनकही समस्याओं को उठाता है.” साथ ही प्रशस्ति पत्र में कहा गया की, ‘अगर आप लोगों की अवाज बन गए हैं, तो आप पत्रकार हैं.’ 

आपको बता दें कि, रवीश कुमार ऐसे छठे पत्रकार हैं जिनको यह पुरस्कार मिला है. इससे पहले अमिताभ चौधरी (1961), बीजी वर्गीज (1975), अरुण शौरी (1982), आरके लक्ष्मण (1984), पी. साईंनाथ (2007) को यह सम्मान मिल चुका है.

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

28,000 और जवानों को कश्मीर में किया गया तैनात, हाई अलर्ट पर फोर्सेज


28,000 और जवानों को कश्मीर में किया गया तैनात, हाई अलर्ट पर फोर्सेज

हाल ही में जम्मू कश्मीर में 10,000 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती के एक हफ्ते के भीतर बड़ा कदम उठाते हुए मोदी सरकार ने कश्मीर 28,000 और अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती कर दिया है. इसके साथ ही सरकार ने सेना और वायुसेना को ऑपरेशनल अलर्ट पर रहने को कहा है.

जिसके चलते स्थानीय नागरिकों में पहचल शुरु हो गई है और लोगों ने तेजी से राशन पानी जुटाना शुरु कर दिया है. इस बीच राज्य के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने सरकार के इस अप्रत्याशित कदम पर ट्वीट कर कहा कि “ऐसी कौन सी वर्तमान परिस्थिति है जिसके चलते केंद्र सरकार ने सेना और वायुसेना को ऑपरेशनल अलर्ट पर ऱखा हुआ है, निश्चित तौर पर यह मामला 35ए अथवा परिसीमन से जुड़ा नहीं हैं. अगर सच में इस तरह का कोई अलर्ट जारी किया गया है तो यह बिल्कुल अलग चीज है.”

खास बात यह है कि इन सभी सुरक्षाबलों की राज्य के अति संवेदनशील माने जाने वाले इलाकों में भारी मात्रा में तैनाती की गई हैं. इसके अलावा राज्य के सभी जगहों पर अर्धसैनिक बलों ने कब्जा कर लिया है और प्रदेश पुलिस सिर्फ प्रतीकात्मक बन कर रह गई है.

घाटी में इतनी अधिक मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती को लेकर हमारे सूत्रों का कहना है कि सरकार 370 और 35ए को लेकर कुछ बड़ा करने की तैयारी कर रही है. हालांकि सरकार का कहना है कि सीमापार से आतंकवादी कश्मीर में बड़ा हमला करने की फिराक में हैं जिसके मद्देनजर किया है.

लेकिन राजनीति के जानकारों का मानना है कि सरकार यह सब ध्यान भटकाने के लिए कह रही है जबकि असल में सरकार कुछ अलग और बड़ा करने की तैयारी कर रही है.

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×