UP-Bihar की टॉप क्राईम न्यूज


UP-Bihar की टॉप क्राईम न्यूज

1- बिहार के राजधानी पटना से हमारे संवाददाता राजेश कुमार बता रहे हैं कि पटना के जीआरपी थाने के द्वारा एक बड़े मोटरसाइकिल गिरोह का भंडा फोड़ हुआ है. जहां चार अपराधियो सहित चार चोरी की गई मोटरसाइकिल को बरामद किया गया है.

 

वही इस पूरे मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रेल डीएसपी पूनम केशरी ने बताया कि बीते गुरुवार को बेगूसराय निवासी सुमित कुमार को रंगे हाथों पुलिस ने गिरफ़्तार किया जिसके निशानदेही पर बाकी अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है. गिरफ्तार अपराधी पटना के विभिन्न स्टेशनों की गाड़ियों को अपना निशाना बनाते और चोरी की घटना को अंजाम देते थे. फिलहाल एक और अपराधी जो पुलिस की पकड़ से बाहर है उसकी भी गिरफ्तारी जल्द कर ली जाएगी.

 

2- भारतीय मित्र पार्टी के नाम से राजनीतिक दल चलाने वाले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनेश्वर महतो की लगातार बढ़ती लोकप्रियता को लेकर फेसबुक पर जान से मारने की धमकी सामने आई है. जहां धमकी भरे फेसबुक पोस्ट से आहत धनेश्वर महतो ने प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि आरएसएस समर्थक राजेश राजपूत ने धमकी भरे शब्दों में कहा है कि भाजपा आरएसएस के खिलाफ बोलना बंद करें अन्यथा आपका भी वही हाल होगा जो कमलेश तिवारी का हुआ था.

 

वहीं धनेश्वर महतो ने साफ शब्दों में कहा है कि जो भी लोग जाति धर्म या समाज को तोड़ने की राजनीति करेगा हम उसके बारे में बोलेंगे क्योंकि हमारी पार्टी सच्चाई, ईमानदारी और सभी जाति धर्म हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है. यदि मेरे जान को कोई खतरा होता है तो इसकी सारी जिम्मेदारी भाजपा और आरएसएस वालों की होगी. हम इस धमकी के विरुद्ध पीरबहोर थाना में सनहा आवेदन देने जा रहे हैं. पटना से राजेश कुमार की रिपोर्ट...

 

3- UP के महोबा से हमारे संवाददाता डॉ निशेद्र राजपूत बता रहें हैं कि महोबा के पनवाड़ी पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार के निर्देशन में अवैध शराब और जुआ के विरुद्ध चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत ग्राम बुडेरा से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. जिसमें अभियुक्त पूजा के कब्जे से 10 लीटर कच्ची शराब महुआ नाजायज व राजेंद्र के कब्जे से 15 देसी शराब कैटरीना मार्का बरामद हुई.

 

जिसके के बाद अभियुक्त के विरुद्ध थाना स्थानीय पर क्रमशः मुकदमा संख्या 195/19, ब 196/19 धारा 60 आबकारी अधिनियम पंजीकृत कर कार्रवाई की गई है. गिरफ्तार करने वाली टीम में एस आई राधारमण द्विवेदी कॉन्स्टेबल अरविंद सिंह, गौरव तिवारी तथा कॉन्स्टेबल राहुल तिवारी मौजूद थे.

 

4- राजधानी पटना के बाईपास मेंन रोड स्तिथ जक्कनपुर थाना क्षेत्र के मीठापुर बस स्टैंड के पास पाटलीपुत्रा सेंट्रल स्कुल के बस अचानक खाई मे गिर गई. इस बस में लगभग 5 बच्चे सवार थे फिलहाल सभी बच्चे को ट्रैफिक पुलिस और आम जनता के सहयोग से बचा लिया गया है. बताया जा रहा है कि बस ड्राइवर ने बीच सड़क पर बस को रोककर बाथरुम करने चला गया उसी क्रम मे अचानक बस खाई मे गिर गई.

 

बता दे की ट्रैफिक पुलिस के सिपाही ने बताया कि काफी जाम लगा हुआ था. जाम हटाने के क्रम में स्कूल वाली बस पीछे ढुल रहा था. अचानक हम सभी ट्रैफिक के सिपाही और लोगो के सहयोग से बस को किसी तरह पीछे से रोके उसके वाद मैंने देखा कि 5 बच्चे बस में हैं उसको किसी तरह सुरक्षित निकाला लिया गया. पटना से राजेश कुमार की रिपोर्ट..

 

5- बिहार के राजधानी पटना में बीते गुरुवार को कोतवाली थाने में आग लगने के बाद थाने में कई दस्तावेज जलकर राख हो चुकी है जिसमें कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी हैं. जिसमें सबसे महत्वपुर्ण बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के भी कागज थे. बता दे कि इस बारे में कोतवाली एएसपी लॉ एंड ऑर्डर स्वर्ण प्रभात से पूछा गया तो.

 

उन्होंने कहा कि जो भी दस्तावेज पानी से भिंग गया और बहुत जल गई है, कुछ दस्तावेज आधा जला हुआ है,  उन्हें निकाल कर सुखाया जा रहा है. सभी दस्तावेज चेक की जा रही है. 

 

crime news bihar, up top crime news, bihar patana, up news, up mahoba, Hindi News, हिंदी न्यूज़, Latest News in Hindi, Latest Hindi News, Hindi News Headlines, हिन्दी ख़बर, Breaking News in Hindi, Breaking Hindi News, Hindi Newspaper, headlines in hindi, news headlines in hindi, Taja Samachar, Hindi Samachar

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

बेबाक पत्रकार रवीश कुमार को मिला ‘रैमॉन मैगसेसे’ पुरस्कार


बेबाक पत्रकार रवीश कुमार को मिला ‘रैमॉन मैगसेसे’ पुरस्कार

हिंदी पत्रकारिता जगत में अपनी अलग पहचान बना चुके NDTV के रवीश कुमार को बेस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया है. ये अवार्ड 2019 के ‘रैमॉन मैगसेसे’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इस अवार्ड को ‘रैमॉन मैगसेसे’ को एशिया का नोबेल पुरस्कार के नाम से जाना जाता है. यह पुरस्कार फिलीपीन्स के भूतपूर्व राष्ट्रपति रैमॉन मैगसेसे की याद में दिया जाता है.

आपको बता दें कि, सम्मान के लिए पुरस्कार संस्था ने ट्वीट कर बताया कि रवीश कुमार को यह सम्मान “बेआवाजों की आवाज बनने के लिए दिया गया है.” रवीश कुमार का कार्यक्रम ‘प्राइम टाइम’ ‘आम लोगों की वास्तविक, अनकही समस्याओं को उठाता है.” साथ ही प्रशस्ति पत्र में कहा गया की, ‘अगर आप लोगों की अवाज बन गए हैं, तो आप पत्रकार हैं.’ 

आपको बता दें कि, रवीश कुमार ऐसे छठे पत्रकार हैं जिनको यह पुरस्कार मिला है. इससे पहले अमिताभ चौधरी (1961), बीजी वर्गीज (1975), अरुण शौरी (1982), आरके लक्ष्मण (1984), पी. साईंनाथ (2007) को यह सम्मान मिल चुका है.

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

28,000 और जवानों को कश्मीर में किया गया तैनात, हाई अलर्ट पर फोर्सेज


28,000 और जवानों को कश्मीर में किया गया तैनात, हाई अलर्ट पर फोर्सेज

हाल ही में जम्मू कश्मीर में 10,000 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती के एक हफ्ते के भीतर बड़ा कदम उठाते हुए मोदी सरकार ने कश्मीर 28,000 और अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती कर दिया है. इसके साथ ही सरकार ने सेना और वायुसेना को ऑपरेशनल अलर्ट पर रहने को कहा है.

जिसके चलते स्थानीय नागरिकों में पहचल शुरु हो गई है और लोगों ने तेजी से राशन पानी जुटाना शुरु कर दिया है. इस बीच राज्य के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने सरकार के इस अप्रत्याशित कदम पर ट्वीट कर कहा कि “ऐसी कौन सी वर्तमान परिस्थिति है जिसके चलते केंद्र सरकार ने सेना और वायुसेना को ऑपरेशनल अलर्ट पर ऱखा हुआ है, निश्चित तौर पर यह मामला 35ए अथवा परिसीमन से जुड़ा नहीं हैं. अगर सच में इस तरह का कोई अलर्ट जारी किया गया है तो यह बिल्कुल अलग चीज है.”

खास बात यह है कि इन सभी सुरक्षाबलों की राज्य के अति संवेदनशील माने जाने वाले इलाकों में भारी मात्रा में तैनाती की गई हैं. इसके अलावा राज्य के सभी जगहों पर अर्धसैनिक बलों ने कब्जा कर लिया है और प्रदेश पुलिस सिर्फ प्रतीकात्मक बन कर रह गई है.

घाटी में इतनी अधिक मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती को लेकर हमारे सूत्रों का कहना है कि सरकार 370 और 35ए को लेकर कुछ बड़ा करने की तैयारी कर रही है. हालांकि सरकार का कहना है कि सीमापार से आतंकवादी कश्मीर में बड़ा हमला करने की फिराक में हैं जिसके मद्देनजर किया है.

लेकिन राजनीति के जानकारों का मानना है कि सरकार यह सब ध्यान भटकाने के लिए कह रही है जबकि असल में सरकार कुछ अलग और बड़ा करने की तैयारी कर रही है.

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×