U-19 WC Final : चार बार की चैम्पियन भारत को बांग्लादेश ने तीन विकेट से हराया


U-19 WC Final : चार बार की चैम्पियन भारत को बांग्लादेश ने तीन विकेट से हराया

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 के फाइनल में बांग्लादेश ने भारत को तीन विकेट से हरा दिया और पहली बार इस टूर्नमेंट के फाइनल में पहुंची बांग्लादेशी टीम ने अपना पहला अंडर-19 वर्ल्ड कप जीत लिया है।

 

साउथ अफ्रीका के पोटचेफ्सट्रूम में सिक्का उछला और टॉस बांग्लादेश जीता। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 10 विकेट पर 177 रन ही बना पाती है। यदि भारतीय टीम के बल्लेबाजों की बात करें तो यशस्वी जायसवाल ने 83 रन, तिलक वर्मा 38 रन, ध्रुव जुरैल ने 22 रन की पारी खेली। वहीं भारतीय कप्तान प्रियान गर्ग की बात करें तो उन्होने सिर्फ 7 रन की पारी खेली।

 

 

170 रन के लक्ष्य को बांग्लादेशी टीम 7 विकेट खोकर हासिल कर लेती है। आप सोच रहें होगें कि भारतीय टीम 177 रन बनाए और लक्ष्य 178 रन का होना चाहिए था। बता दें कि जब भारतीय टीम खेल लेती है उसके बाद बारिश होने लगती है और बारिश के कारण डकवर्थ नियम के अनुसार बांग्लादेशी टीम को 46 ओवर में 170 रन का टारगेट मिलता है।

 

बांग्लादेश की टीम 170 रन के लक्ष्य को 42.1 ओवर में हासिल कर ली , इसका मतलब बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया होगा। बांग्लादेश की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करते हुए परवेज़ हुसैन इमोन ने 47 रन की पारी और कप्तान अकबर अली ने नाबाद 43 रन की पारी खेली। अकबर अली ने अपनी कप्तानी में बांग्लादेश को अंडर-19 का पहला वर्ल्ड कप दिलाया।

 

 

cricket live,world cup,U-19 ICC WC FINAL,INDIA VS bangladesh.riyan prag,akbar ali,tilak varma,dhruv juail,Yashasvi Jaiswal, Divyansh Saxena, Tilak Varma, Priyam Garg , Dhruv Jurel), Siddhesh Veer, Atharva 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास


भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया की वापसी करवा दी है. आपको बता दें कि, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 189 रन पर वेस्टइंडीज को आठ बड़े झटके दे दिए. इसमे ईशांत शर्मा को पांच सफलता मिली, तो वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली.

 

तेल के साथ से फिर सुधर सकती है देश की अर्थव्यवस्था, PM Modi

 

बताया जा रहा है कि बुमराह को अभी तक डैरेन ब्रावो के रूप में एक मात्र सफलता मिली है, लेकिन उन्होंने  इस एक विकेट से ही वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. आपको बता दें कि, 25 वर्षीय डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बुमराह ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज  50 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए. बुमराह ने अपने टेस्ट करियर के 11वें मैच में ही इस मुकाम को हासिल किया.

 

बुमराह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट की 2465वीं गेंद पर 50वां विकेट लिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम पर था. अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 50वां विकेट 2597वें गेंद पर ली थी.

 

मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास


टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास

क्रिकेट खेल प्रेमियों के लिए ये खास खबर है. दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्‍ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अब सब का दिल जीत कर इतिहास रच दिया है. बताया जा रहा है की बुमराह ने दूसरी पारी में 7 रन देकर 5 विकेट लिए.

 

इसे भी पढ़ें: गाने को सुनकर कोई बिस्किट देता था तो कोई पैसा: रानू मंडल

 

इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में एक ही पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले इंडियन गेंदबाज बन गए हैं. बता दें की दूसरी पारी में कार्लोस ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप और जेसन होल्डर बुमराह का शिकार बने. इनमें से भी बुमराह ने ब्रेथवेट को छोड़कर बाकी चारों बल्लेबाजों को सीधा बोल्ड किया और इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की किसी 1 पारी में 4 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले इंडियन तेज गेंदबाज बन गए हैं.

 

गौरतलब है कि, विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने 318 रनों के अंतर से इस मुकाबले को जीता. पहली पारी में 297 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने 222 रन पर ही वेस्टइंडीज की पहली पारी को समेट दिया था, जिसके बाद इंडियन टीम ने 7 विकेट पर 343 रन पर अपनी दूसरी पारी में जीत के लिए 418 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कैरेबियाई टीम 100 रन पर ही सिमट गई और इसी के साथ बुमराह ने इतिहास रच दिया जिनकी तारिफ सोशल मीडिया पर जम कर हो रही है.

 

इसे भी पढ़ें: हरे प्याज से हर बीमारी का इलाज

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×