आज देश के इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश


आज देश के इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश

पिछले कई दिनों से राजधानी दिल्ली हो रही भीषण गर्मी से अब राहत मीलने की उम्मीद दिख रही है. दरअसल, आज भारतीय मौसम विभाग ने अपने एक ताजा रिपोर्ट में जानकारी देते हुए बताया है कि कोंकण और गोवा में भारी बारिश का अलर्ट  जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार यहां बारिश होने से कुछ इलाकों में काफी अधिक बारिश हो सकती है. ऐसे में मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है.

 

इसके साथ ही विदर्भ, महाराष्ट्र, तेलंगाना, पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडीशा, गुजरात, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, असम, मेघालय, मराठवाड़ा, कर्नाटक के तटीय इलाके और केरल में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है.

 

यह भी पढ़ें: चंद्रयान-2 : वर्ल्‍ड मीडिया ने की इसरो की तारीफ

 

इसके अलावा देश के तटीय इलाकों जैसे गुजरात, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, ओडीशा और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक की स्पीड से हवाएं चलने की संभावना जताई गई है. ऐसे में इन इलाकों में मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की चेतावनी दी गई है. जिसके कारण आज दिल्ली और आस-पास के इलाकों में आसमान में बादल छाए रहने की संभावना जताई है.

 

कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो सकती है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा. जहां दूसरी तरफ सौराष्ट्र, कच्छ, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य में भारी वर्षा हो सकती है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, अंडमान और निकोबार, असम और मेघालय में भी बारिश आने की संभावना है. बता दे कि हर वर्ष की तुलना में इस वर्ष दिल्ली NCR में काफी कम बारिश हुई है, वही दूसरी तरफ देश के कई राज्य में अधिक बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बन गई थी.

 

यह भी पढ़ें: घर पर शाही पनीर बनाने का आसान तरीका

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×