'द ज़ोया फैक्टर' का पहला गाना 'द लकी चार्म' आज होगा रिलीज


'द ज़ोया फैक्टर' का पहला गाना 'द लकी चार्म' आज होगा रिलीज

सोनम कपूर और दुलकर सलमान अभिनीत फिल्म "द ज़ोया फैक्टर" अपने लक फैक्टर के कारण इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है और वह भूमिका जो किसी के जीवन में हो सकती है, लेकिन यह पूरी तरह से उस लक फैक्टर में व्यक्ति के विश्वास पर भी निर्भर करता है। इस कांसेप्ट के आधार पर, अब 'द ज़ोया फैक्टर' के निर्माता 'लकी चार्म' नामक एक गाना रिलीज करने के लिए तैयार हैं जो उन विभिन्न अंधविश्वासों पर आधारित होगा, जिन पर हमारे देश की जनता विश्वास करती है।

 

"लकी चार्म" के बोल प्रसिद्ध गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य द्वारा लिखे गए हैं जिसे रघुवीर यादव और शंकर महादेवन ने अपनी आवाज़ दी है, जो प्रमुख गायक होंगे। इनके अलावा, टीपू, स्वरूप खान और रवि मिश्रा गाने में उनका साथ देते हुए नज़र आएंगे जिनके स्थानीय स्पर्श के साथ देश की जनता जुड़ा महसूस करेगी।

 

संगीत निर्देशक शंकर-एहसान-लॉय को गीत 'लकी चार्म' के निर्माण का श्रेय दिया जाता है और विभिन्न अंधविश्वासों पर आधारित इस गाने के पीछे प्रेरक शक्ति है जिसे लोग अपने जीवन में दिन-प्रतिदिन अनुसरण करते हैं। फ़िल्म के निर्देशक अभिषेक शर्मा ने गाने के बारे में बात करते हुए साझा किया, "दरअसल, जब मैंने किताब पढ़ी और जब हमने स्क्रीनप्ले पढ़ा, तो यह विचार मूल रूप से स्क्रिप्ट में नहीं था।

 

यह भी पढ़ें: Aishwarya Rai पर लगा पोज़ चोरी का आरोप, फोटोशूट करवाना पड़ा भारी

 

यह गाना फिल्म के विषय पर एक निर्देशकीय इनपुट की तरह है। मैंने फिल्म के लिए कुछ मोंटाज लिखे थे जो मैंने सोचा था कि हमारे समाज और भारत में लक फैक्टर के महत्व के बारे में मेरा क्या उद्देश्य है उस पर रोशनी डालेगा। इसलिए मैंने 'किस्मत भरोसे हिंदुस्तान' नामक एक मोंटाज लिखा।

 

वह मूल शीर्षक था। और मैं हमेशा इसे एक गाने में बदलना चाहता था। इसलिए हमने अमिताभ को टीम में शामिल किया। लेकिन लाइन बहुत लंबी थी और हम एक छोटा वर्शन चाहते थे और फिर अमिताभ ने लकी चार्म का सुझाव दिया। और उन्होंने गाने में "किस्मत भरोसे हिंदुस्तान" वाक्य का इस्तेमाल किया है।"

 

अभिषेक आगे कहते है,"गाने का विषय यह है कि हमारी सोसाइटी में हम लक पर इतने दृढ़ता से विश्वास करते हैं कि हम कड़ी मेहनत करना भूल जाते हैं। हमारे जीवन में काम और लक के बीच एक निरंतर लड़ाई जारी रहती है। यह गीत वास्तव में फिल्म का दिल और कोर है।"

 

'द जोया फैक्टर' एक विज्ञापन एजेंट के बारे में एक असामान्य कहानी है जो टीम के कप्तान निखिल खोड़ा से मुलाकात करने के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम में ढ़ेर सारा गुड लक अपने साथ ले कर आती है और तब से टीम पर किस्मत की बारिश होने लगती है! 

 

फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा कर रहे हैं और फॉक्स स्टार हिंदी इसे प्रोड्यूस कर रहे है। फिल्म 20 सितंबर 2019 को रिलीज होने के लिए तैयार है।

 

यह भी पढ़ें: गर्मी में आलस और नींद की समस्या का घरेलु उपाय

 

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×