सैयद मोदी बैडमिंटनशिप : वांग वेई और मारिन ने जीता खिताब


सैयद मोदी बैडमिंटनशिप : वांग वेई और मारिन ने जीता खिताब

सैयद मोदी अंतराष्ट्रीय बैडमिंटनशिप में भारतीय खिलाड़ी सौरभ वर्मा का सपना टूटा। पुरुष युगल के फाइनल मुकाबले मे चीनी मूल के ताइवान खिलाड़ी वांग वेई ने सौरभ वर्मा को 21-15,21-17 से हराया।भारतीय खिलाड़ी के पास 2011 के बाद एक ऐसा मौका मिला था कि सैयद मोदी अंतराष्ट्रीय बैडमिंटन में पुरुष युगल का खिताब जीत सकती थी।वहीं महिला एकल का खिताब स्पेन की खिलाड़ी कैरोलिना मारिन ने जीता है। उन्होने यह खिताब थाइलैंड की खिलाड़ी पी. चाइवान को 21-15 और 21-16 से हराकर जीता है।

 

Breaking News : अमित शाह से बोले राहुल बजाज, 'सरकार से सवाल करने पर डरे हुए हैं लोग'

 

आइए एक नज़र स्पेन की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी  कैरोलिना मारिन और चीन के पुरुष खिलाड़ी वांग वेई के बैडमिंटन करियर पर डाल लेते है।महिला एकल खिलाड़ी कैरोलिना मारिन ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप बैडमिंटन में तीन स्वर्ण पदक जीतीं हैं।उन्होने पहला स्वर्ण पदक 2014 में कोप्हेंग्न का ,दूसरा स्वर्ण पदक 2015 में जकार्ता का  और 2018 में नजींग का जीता है।

 

घरेलु नुस्खे : अलसी जिसे तीसी, या चिकना के फायदे जान कर हैरान रह जायेंगे आप.

 

अब बात करते है चाइना मूल के ताइवान खिलाड़ी वांग वेई के बैडमिंटन करियर पर । उन्होने पुरुष युगल में 2017 में समर यूनिवरसेड में स्वर्ण पदक जीता था और उन्होने 2017 में ही समर यूनिवरसेड में मिश्रीत युगल में स्वर्ण पदक जीता था।

 

badminton,sports news,sports,badminton (sport),news,badminton academy,great falls sports club starts badminton on saturdays,sports news 2019,asian badminton championship,badminton news,pv sindhu world badminton championship,world badminton championship 2018,sports news 2075 08 18,sports helpline news,badminton championships,badminton trick shots,world ranking of p. v. sindhu at badminton sport ?,breaking news

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास


भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया की वापसी करवा दी है. आपको बता दें कि, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 189 रन पर वेस्टइंडीज को आठ बड़े झटके दे दिए. इसमे ईशांत शर्मा को पांच सफलता मिली, तो वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली.

 

तेल के साथ से फिर सुधर सकती है देश की अर्थव्यवस्था, PM Modi

 

बताया जा रहा है कि बुमराह को अभी तक डैरेन ब्रावो के रूप में एक मात्र सफलता मिली है, लेकिन उन्होंने  इस एक विकेट से ही वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. आपको बता दें कि, 25 वर्षीय डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बुमराह ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज  50 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए. बुमराह ने अपने टेस्ट करियर के 11वें मैच में ही इस मुकाम को हासिल किया.

 

बुमराह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट की 2465वीं गेंद पर 50वां विकेट लिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम पर था. अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 50वां विकेट 2597वें गेंद पर ली थी.

 

मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास


टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास

क्रिकेट खेल प्रेमियों के लिए ये खास खबर है. दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्‍ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अब सब का दिल जीत कर इतिहास रच दिया है. बताया जा रहा है की बुमराह ने दूसरी पारी में 7 रन देकर 5 विकेट लिए.

 

इसे भी पढ़ें: गाने को सुनकर कोई बिस्किट देता था तो कोई पैसा: रानू मंडल

 

इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में एक ही पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले इंडियन गेंदबाज बन गए हैं. बता दें की दूसरी पारी में कार्लोस ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप और जेसन होल्डर बुमराह का शिकार बने. इनमें से भी बुमराह ने ब्रेथवेट को छोड़कर बाकी चारों बल्लेबाजों को सीधा बोल्ड किया और इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की किसी 1 पारी में 4 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले इंडियन तेज गेंदबाज बन गए हैं.

 

गौरतलब है कि, विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने 318 रनों के अंतर से इस मुकाबले को जीता. पहली पारी में 297 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने 222 रन पर ही वेस्टइंडीज की पहली पारी को समेट दिया था, जिसके बाद इंडियन टीम ने 7 विकेट पर 343 रन पर अपनी दूसरी पारी में जीत के लिए 418 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कैरेबियाई टीम 100 रन पर ही सिमट गई और इसी के साथ बुमराह ने इतिहास रच दिया जिनकी तारिफ सोशल मीडिया पर जम कर हो रही है.

 

इसे भी पढ़ें: हरे प्याज से हर बीमारी का इलाज

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×