उत्तर प्रदेश के बाद अब सपा ने दिल्ली कार्यकारिणी को किया भंग


उत्तर प्रदेश के बाद अब सपा ने दिल्ली कार्यकारिणी को किया भंग

लोकसभा में करारी हार के बाद पार्टी को नए सिरे से खड़ा करने की कोशिशों के तहत समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के बाद अब दिल्ली विधानसभा को भी आज भंग कर दिया है. इसकी जानकारी समाजवादी पार्टी की ओर से राम गोपाल यादव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दिया है.

 

आपको बता दें कि, इससे पहले अखिलेश यादव ने बीते शुक्रवार को इस दौरान राज्य में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़कर पार्टी की सभी जिला/महानगर कार्यकारिणी इसके अध्यक्षों सहित भंग कर दिया था. इस दौरान तत्काल प्रभाव से समस्त विधानसभा क्षेत्रों की कमेटियां, विधानसभा अध्यक्षों सहित भंग कर दी गई.

 

इसे यह भी पढ़ें: दिल्ली भाजपा ने किया संगठनात्मक बैठक का आयोजन

 

गौरतलब है कि, पिछले चुनाव में समाजवादी पार्टी केवल 5 सीटों पर सिमट गई थी. इस करारी शिकस्त के बाद पार्टी खुद को नए कलेवर में ढालने की तैयारी कर रही है. पार्टी में युवा कार्यकर्ताओं की भागीदारी बढ़ाने के अलावा सोशल इंजीनियरिंग के मजबूती पर जोर देने की खबर है.

 

अखिलेश यादव इसे लेकर प्रमुख नेताओं के साथ लगातार इसपर मंथन कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि, विधानसभा क्षेत्र से लेकर राज्य कमेटियां तक भंग हो जाने के बाद अब सपा संगठन में बदलाव किया जाएगा. 

 

इसे यह भी पढ़ें: कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×