सौरभ गांगुली : टी20 विश्वकप के लिए मेरे पास नई योजना है


सौरभ गांगुली : टी20 विश्वकप के लिए मेरे पास नई योजना है

भारतीय टीम के लिए भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने टी20 विश्व कप में नई योजना सोची है। जिससे भारतीय टीम टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन के लिए तैयार हो जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत भले ही अंतराष्ट्रीय टी20 मैचों में कम तजुर्बा रखता है फिर भी वह टी20 में सभी देशों को अच्छी टक्कर दे पाएगा।

 

गांगुली अपनी इस योजना पर भारतीय कोच रवि शास्त्री और भारतीय कप्तान विराट कोहली से बात करेगें।आपको बता दें कि टी20 विश्व कप 18 अक्टूबर 2020 से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा । टी20 विश्व कप का पहला मैच श्रीलंका और आयरलैंड के बीच खेला जाएगा ।वहीं भारत का पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका के साथ 24 अक्टूबर 2020 को खेला जाएगा।

 

Breaking News : आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच खेला जाएगा

 

यदि टी20 विश्व कप में ख़िताब की बात करें तो भारत 2007 का वर्ल्ड कप को भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था। 2007 टी20 विश्व कप के फाइनल मैच में भारत ने पाकिस्तान को 5 रन से हराया था।इस मैच में गौतम गंभीर ने 54 गेंदो में 75 रन की पारी खेली थी और उसी मैच में हिट मैन (रोहित शर्मा) के बल्ले से ताबड़तोड़ 16 गेंदो में नाबाद 30 रन की पारी खेले थें।

 

हिटमैन को इसी तरह की पारी की दरकार रहेगी 2020 टी20 मैचों में। अब देखना यह है कि सौरभ गांगुली के नई योजना से भारतीय टीम को टी20 विश्व कप(2020) में मदद मिल पाती है या नहीं यह देखना दिलचस्प होगा।

 

घरेलु नुस्खे : बेर के फायदे | Benefits of Ber | मुंह के छाले का इलाज

 

world cup, t20 world cup, world cup 2019, sourav ganguly plan for t20 world cup 2020, bcci president plan for t20 world cup, sourav ganguly plan t20 world cup, sourav ganguly, india vs new zealand semi final world cup 2019, t20 world cup 2020

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास


भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया की वापसी करवा दी है. आपको बता दें कि, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 189 रन पर वेस्टइंडीज को आठ बड़े झटके दे दिए. इसमे ईशांत शर्मा को पांच सफलता मिली, तो वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली.

 

तेल के साथ से फिर सुधर सकती है देश की अर्थव्यवस्था, PM Modi

 

बताया जा रहा है कि बुमराह को अभी तक डैरेन ब्रावो के रूप में एक मात्र सफलता मिली है, लेकिन उन्होंने  इस एक विकेट से ही वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. आपको बता दें कि, 25 वर्षीय डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बुमराह ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज  50 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए. बुमराह ने अपने टेस्ट करियर के 11वें मैच में ही इस मुकाम को हासिल किया.

 

बुमराह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट की 2465वीं गेंद पर 50वां विकेट लिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम पर था. अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 50वां विकेट 2597वें गेंद पर ली थी.

 

मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास


टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास

क्रिकेट खेल प्रेमियों के लिए ये खास खबर है. दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्‍ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अब सब का दिल जीत कर इतिहास रच दिया है. बताया जा रहा है की बुमराह ने दूसरी पारी में 7 रन देकर 5 विकेट लिए.

 

इसे भी पढ़ें: गाने को सुनकर कोई बिस्किट देता था तो कोई पैसा: रानू मंडल

 

इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में एक ही पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले इंडियन गेंदबाज बन गए हैं. बता दें की दूसरी पारी में कार्लोस ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप और जेसन होल्डर बुमराह का शिकार बने. इनमें से भी बुमराह ने ब्रेथवेट को छोड़कर बाकी चारों बल्लेबाजों को सीधा बोल्ड किया और इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की किसी 1 पारी में 4 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले इंडियन तेज गेंदबाज बन गए हैं.

 

गौरतलब है कि, विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने 318 रनों के अंतर से इस मुकाबले को जीता. पहली पारी में 297 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने 222 रन पर ही वेस्टइंडीज की पहली पारी को समेट दिया था, जिसके बाद इंडियन टीम ने 7 विकेट पर 343 रन पर अपनी दूसरी पारी में जीत के लिए 418 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कैरेबियाई टीम 100 रन पर ही सिमट गई और इसी के साथ बुमराह ने इतिहास रच दिया जिनकी तारिफ सोशल मीडिया पर जम कर हो रही है.

 

इसे भी पढ़ें: हरे प्याज से हर बीमारी का इलाज

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×