सतीश कौशिक बनाएंगे हरियाणा को फिल्म निर्माण का केंद्र


सतीश कौशिक बनाएंगे हरियाणा को फिल्म निर्माण का केंद्र

अभिनेता-फिल्म निर्माता सतीश कौशिक, जिनकी हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के दानुंडा गाँव से जुड़े हुए हैं, वे हरियाणा फिल्म नीति के तहत परियोजनाओं के लिए बतौर गवर्निंग काउंसिल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। सूत्र का कहना है कि सतीश कौशिक के लिए यह एक बहुत संतोषजनक अनुभव है, उन्होंने अपने सहायक राजेश अमरलाल बब्बर द्वारा निर्देशित हरियाणवी फिल्म "छोरिया छोरों से  कम नहीं होती" का निर्माण किया है, जो इस वर्ष मार्च में रिलीज़ हुई थी।

 

दिग्गज इस बात पर गर्व करते हैं कि दंगल, सुल्तान और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जैसी बड़ी बॉलीवुड फिल्मों की सफलता के बाद उनका राज्य मनोरंजन में सबसे तेजी से आगे आया है। दिलजीत दोसांझ की सूरमा और राजकुमार राव के तुर्रम खान को भी उत्तरी राज्य में शूट किया गया है। नए अध्यक्ष शुरुआत से ही नीति के प्रारूपण के लिए बोर्ड में है। वे सकारात्मक है कि वह और उनकी टीम निश्चित रूप से सब्सिडी और प्रोत्साहन के साथ राज्य के लिए अधिक फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करेगी, साथ ही फिल्म निर्माताओं के लिए एक ही जगह मंजूरी मिलेंगी, चाहे वह नगर निगम, सड़क, यातायात या पुलिस से हो।

 

यह भी पढ़ें: 15 दिन बाद आज देश भर में बढे पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए नई कीमत

 

सतीश कौशिक को यह महसूस होता है कि हरियाणा खेल और वास्तुकला की दृष्टि से फिल्म निर्माण के लिए एक अच्छा अवसर है, क्योंकि कई विरासत संरचनाएं और स्थान हैं जहां फिल्मों की शूटिंग की जा सकती है। उन्होंने कहा, “फिल्मों में आपके द्वारा देखे जाने वाले स्थानों के दृश्य और प्रभाव को देखने के बाद, आपको उन साइटों पर जाने का मन करेगा। यह पर्यटन को बढ़ावा देगा और जैसा कि हरियाणा में अधिक फिल्में बनी हैं, बहुत सारे लोगों को रोजगार मिलेगा”।

 

फिल्म निर्माता का कहना है कि यह तथ्य है कि हरियाणा में कम संख्या में फिल्मों की शूटिंग हो रही है, सीमित संख्या या सिनेमाघरों की वजह से प्रदर्शन क्षेत्र की कमजोरी भी एक मुद्दा है। “स्क्रीन की संख्या बढ़ाना हमारे एजेंडे में है। हम वितरण और प्रदर्शन को अच्छा करने के लिए एक समिति गठित करेंगे”।

 

सतीश कौशिक को लगता है कि रोहतक और हिसार में थियेटर के माध्यम से राज्य में पर्याप्त प्रतिभाएं हैं। वह कहते हैं, "हमारे पास रोहतक में एक फिल्म संस्थान है और अब हरियाणा में भी एक फिल्म सिटी स्थापित करना चाहते हैं, जिसके लिए हम निजी फर्म के साथ साझेदारी के लिए खुले हैं।"

 

यह भी पढ़ें:  बालों को काले,लम्बे और घने बनाने के आसान उपाय

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

आख़िर क्यों आ रहे हैं जबरिया जोड़ी के निर्देशक को धमकी भरे कॉल


आख़िर क्यों आ रहे हैं जबरिया जोड़ी के निर्देशक को धमकी भरे कॉल

सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा इन दिनों फ़िल्म के प्रचार में व्यस्त हैं और हाल ही में अपनी आगामी फिल्म जबरिया जोड़ी के प्रचार के लिए दोनों दिल्ली पहुंचे थे। फिल्म अब अपनी रिलीज से महज चंद दिनों की दूरी पर है लेकिन फ़िल्म के रीयलिस्टिक विषय के कारण, निर्देशक प्रशांत सिंह को देश के असली बाहुबलियों से धमकी भरे कॉल मिल रहे हैं!

प्रशांत सिंह उसी क्षेत्र से तालुख रखते हैं, इसलिए वे उन शक्तिशाली लोगों के बारे में बहुत कुछ जानते हैं जो दूल्हे का अपहरण करने के व्यवसाय में हैं। प्रशांत ने फ़िल्म के लिए स्वयं सिद्धार्थ मल्होत्रा के स्टाइल को डिज़ाइन किया है, उनकी ड्रेसिंग स्टाइल से ले कर बोली तक हर चीज़ पर खुद प्रशांत ने बारीकी से काम किया है। फिल्म के अधिकांश दृश्य असली बाहुबलियों से प्रेरित हैं। लेकिन, धमकियों के बावजूद, निर्माता इसे बाहुबलियों के क्षेत्र में रिलीज़ करने के लिए निर्धारित हैं। jabariya jodi promotion director

सिद्धार्थ मल्होत्रा-परिणीति चोपड़ा अभिनीत आगामी फिल्म “जबरिया जोड़ी” अपनी रिलीज से पहले काफी सुर्खियां बटोर रही है। यह फ़िल्म ‘पकड़वा विवाह’ के विषय पर आधारित है।

“जबरिया जोड़ी” बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों से वास्तविक जीवन के दंपतियों और असल जिंदगी में दूल्हे के अपहरणकर्ताओं पर आधारित है। विषय को सबसे संवेदनशील और मजेदार तरीके से फ़िल्म में पिरोया गया है, लेकिन यह क्षेत्रों के बाहुबलियों को रास नहीं आ रही है। इन बाहुबलियों ने प्रशांत सिंह को फोन कर के फिल्म का प्रचार न करने की सलाह दी है और साथ ही इसकी रिलीज़ पर आपत्ति जताई है। jabariya jodi promotion director

ट्रेलर लॉन्च के तुरंत बाद से, प्रशांत को यह धमकी भरा कॉल आ रहे है। अनजान लोग लगातार उन्हें फोन कर रहे हैं, उन्हें फिल्म का प्रचार न करने और इसे रिलीज न करने के लिए भी कह रहे हैं। ये सभी बाहुबली फ़िल्म से असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और दुनियां के सामने एक्सपोज़ होने से डर रहे हैं।

शोभा कपूर, एकता कपूर और शैलेश आर सिंह द्वारा निर्मित, जबरिया जोड़ी बालाजी टेलीफिल्म्स तथा कर्मा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के तहत बनाई गई है जो 2 अगस्त 2019 में रिलीज होने के लिए तैयार है। ja

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

रानी की “हिचकी” ने जीता अवार्ड


रानी की “हिचकी” ने जीता अवार्ड

फिल्म अभिनेत्री रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ वर्ष 2018 की शुरुआत में ही रिलीज हुई थी. इस फिल्म में रानी मुखर्जी की एक्टिंग और फिल्म की कहानी ने बॉक्स ऑफिस पर देश की जनता का दिल जीत लिया था. अब इसी फिल्म के नाम एक और उपलब्द्धि लगी है. दरअसल, इटली के गिफोनी फिल्म फेस्टिवल के 49वें संस्करण में ‘हिचकी’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए ग्रिफॉन पुरस्कार से नवाजा गया.

इस पर फिल्म के निर्माता मनीष शर्मा ने कहा कि ‘हिचकी’ वास्तव में एक यूनिवर्सल फिल्म है जिसे विश्व भर के लोगों ने समझा है. बच्चों ने ‘हिचकी’ को महोत्सव के सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में वोट दिया, यह इस तथ्य को दर्शाता है कि फिल्म की कहानी बाधाओं को पार करने की है.

गौरतलब है कि, फिल्म फेस्टिवल में एलीमेंट्स प्लस 10 के नाम से एक खास सेगमेंट है जिसमें ज्यूरी के सदस्यों की आयु 10-12 के बीच में है. एलीमेंट्स प्लस 10 की श्रेणी में 1,500 से अधिक बच्चों ने चीन, जर्मनी, स्वीडेन, ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के सात फीचर फिल्मों के लिए मतदान किया और इसमें ‘हिचकी’ को जीत हासिल हुई. यश राज फिल्म के इस प्रोजेक्ट ने अभी तक दुनियाभर में 250 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है .

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×