टी20 क्रिकेट में रोमानिया ने 12 वर्ष पुराना रिकॉर्ड तोड़ा.


टी20 क्रिकेट में रोमानिया ने 12 वर्ष पुराना रिकॉर्ड तोड़ा.

इस छोटे से देश रोमानिया ने टी20 क्रिकेट मैच में अपने देश का नाम गर्व से ऊंचा कर लिया है. बताया जा रहा है की इस जीत के साथ ही रोमानिया ने श्रीलंका के 12 वर्ष पुराने रिकॉर्ड को तोड़ कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. बता दे कि रोमानिया ने बीते गुरुवार को तुर्की को 173 रन से हराकर अंतरराष्‍ट्रीय टी20 में रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. पहले खेलते हुए रोमानिया ने इंडियन मूल के बल्‍लेबाज शिवकुमार पेरियालवर के धुवांधार शतक की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 226 रन का स्‍कोर खड़ा किया. इसके बाद उसके गेंदबाजों ने तुर्की को केवल 53 रन पर समेट कर मैच को जीत लिया.

 

यह भी पढ़ें:चांद के और करीब पहुंचा चंद्रयान-2, इस दिन चांद पर करेगा लैंड

 

इस मैच में रोमानिया के बल्‍लेबाज पेरियालवर ने 40 गेंद में 105 रन की नाबाद पारी खेली. 5वें नंबर पर बल्‍लेबाजी को आए इस बल्‍लेबाज ने अपनी पारी में 12 चौके और 6 छक्‍के लगाए. रोमानिया के लिए टी20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले बल्‍लेबाज हैं. उनका जन्‍म तमिलनाडु के शिवकाशी शहर में हुआ था.

 

 

शिवकुमार पेरियालवर ने मीडिया को बताया कि वह पहले केवल वीकेंड पर ही खेला करते थे. इस दौरान उनके शानदार प्रदर्शन के बूते उन्‍हें रोमानिया की नेशनल टीम में चुन लिया गया. इंडिया में वे अंडर-15 और अंडर-22 तक क्रिकेट खेले थे. बीटेक की पढ़ाई पूरी होने के बाद 2015 में वे रोमानिया चले गए.

 

यह भी पढ़ें: एलोवेरा एनर्जी ड्रिंक बनाने का तरीका

 

यहां आने के बाद उन्‍होंने क्‍लब जॉइन कर लिया और खेलने लगे. यहां तक उन्‍हें शतक के बारे में कुछ नहीं पता था. गौरतलब है कि, भारत टी20 में सबसे बड़ी जीत के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर है. भारत ने पिछले साल आयरलैंड के दौरे पर 143 रन से जीत दर्ज की थी. वहीं, रोमानिया ने 12 साल पुराना क्रिकेट रिकॉर्ड तोड़ दिया.

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×