प्याज की बढ़ती कीमतों ने लोगों के निकाले आंसू, दाम हुए 80 रु पार


प्याज की बढ़ती कीमतों ने लोगों के निकाले आंसू, दाम हुए 80 रु पार

बढ़ते प्याज की किमतों को देखते हुऐ एक बार फिर देश भर के छोटे-बड़े व्यापारी थोक में प्याज खरीदने से डर रहें हैं। क्योंकि एक बार फिर प्याज की कीमतों ने लोगों के आंखों से आंसू निकाल दिए हैं। पिछले एक हफ्ते में कई शहरों में प्याज के दाम 40 पर्सेंट तक चढ़ गए हैं। जिसके कारण आज अलग-अलग शहरों में प्याज 60 से 80 रुपये किलो बिक रहा है।

 

सरकार का दावा है कि अगले कुछ दिनों में प्याज के दाम में नरमी आ जाएगी, लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि आवक में देरी के कारण करीब एक महीने तक प्याज के दाम में स्थिरता नहीं आने वाली। अगर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो इन दिनों दिल्ली के खुदरा बाजारों में प्याज के भाव 80-90 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं।

 

Breaking News : अगले 72 घंटों में महाराष्ट्र में कैसे और किसकी बनेगी 'सरकार'

 

 

कन्ज्यूमर अफेयर्स मिनिस्ट्री के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली में प्याज के दाम 80 रुपये तक पहुंच गए थे, जो 31 अक्टूबर को 55 रुपये किलो बिक रहे थे। बढ़ते प्याज की किमतों से दिल्ली की आजाद पुर मंडी में प्याज की बढ़ती और गिरती कीमतों ने व्यापारियों के भी पसीने छुड़ा दिए हैं। आजादपुर के व्यापारियों का कहना है कि आजादपुर मंडी में नियमित रूप से प्याज की खेप नहीं पहुंच रही है।

 

कभी कम तो कभी ज्यादा प्याज पहुंच रही है। दूसरी तरफ आजादपुर मंडी के व्यापारी उमाकांत ने बताया कि प्याज की सप्लाई काफी कम है। मौसम में आए परिवर्तनों की वजह से कई बार मंडी में प्याज कभी कम तो कभी ज्यादा पहुंच रहा है। पिछले कई दिनों से प्याज के रेट काफी अधिक थे, लेकिन अब उम्मीद है कि नई खेप आने से मंडी में रेट संतुलित होंगे।

 

Hindi Samachar : मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

 

onion price Hindi News, प्याज़ के दाम हिंदी न्यूज़, Latest News in Hindi, Onion rate Latest Hindi News, Hindi News Headlines, हिन्दी ख़बर, Breaking News in Hindi, onion price Breaking Hindi News, Onion price Hindi Newspaper, headlines in hindi, news headlines in hindi, Taja Samachar, Hindi Samachar onion price news, onion prices in delhi, onion price in market, onion price news today

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×
×

Subscibe Our Newsletter

created by CodexWorld