बढ़ती प्याज की किमतों से रामविलास लाएंगे रहत, नवम्बर के अंत तक गिरेंगे दाम


बढ़ती प्याज की किमतों से रामविलास लाएंगे रहत, नवम्बर के अंत तक गिरेंगे दाम

देश भर में प्याज की बढ़ती कीमतों से आम आदमी के घर की रसोई का बजट बिगड़ गया है। वही दूसरी तरफ सरकार का कहना है, कि डिमांड और सप्लाइ में संतुलन नहीं होने के कारण कीमतें बढ़ीं है। केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि इस महीने के अंत तक प्याज की कीमतें कम हो जाएंगी।

 

उन्होंने प्याज की बढ़ी हुई कीमत के लिए राज्यों से आई बाढ़ को जिम्मेदार ठहराया। पासवान ने यह भी कहा कि तुर्की, अफगानिस्तान से प्याज आयात के लिए भी विदेश मंत्रालय से बातचीत की जा रही है। इस समय दिल्ली-एनसीआर में प्याज 80 से 100 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।

 

Breaking News : प्याज की बढ़ती कीमतों ने लोगों के निकाले आंसू, दाम हुए 80 रु पार

 

आपको बता दें एक तरफ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा है कि सरकार को इस दिशा में कदम उठाना चाहिए. आम उपभोक्ताओं की परेशानी को दूर करना चाहिए. केसी त्यागी का कहना है कि पहले प्याज जब रसोई में कटते थे, तब आंसू आते थे. अब जब प्याज खरीदे जा रहे हैं तो आंसू आ रहे हैं.

 

उनका कहना है, जब प्याज की कीमतें आसमान छू लेंगी तो आम आदमी का जीना मुश्किल हो जाएगा. त्यागी ने कहा कि उन्होंने सरकार से विशेष अनुरोध है कि आम आदमी की जिंदगी और खराब ना हो दे, इसलिए प्याज के दामों को काबू में कर लेना चाहिए.

 

वहीं पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर केसी त्यागी का कहना है कि वो सऊदी अरब में हुए ड्रोन हमले को इसके लिए जिम्मेदार मानते हैं. केसी त्यागी को उम्मीद है कि सरकार इस पर जल्द नियंत्रण हासिल कर लेगी.

 

Hindi Samachar : बेस कीमती है जामुन के बीज इसे न फेकें

 

onion price Hindi News, प्याज़ के दाम हिंदी न्यूज़, Onion rate Latest Hindi News, हिन्दी ख़बर, onion price Breaking Hindi News, Onion price Hindi Newspaper, headlines in hindi, ram vilas paswan news headlines in hindi, Ram Vilas PaswanTaja Samachar, Hindi Samachar onion price news, onion prices in delhi, onion price in market, onion price news today

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×
×

Subscibe Our Newsletter

created by CodexWorld