कश्मीर भारत का अंग है, हिंसा बंद करे पाक: राहुल गांधी


कश्मीर भारत का अंग है, हिंसा बंद करे पाक: राहुल गांधी

केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद वहां के  हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. मगर इस बीच नेताओं द्वारा बयानबाजी कम होने की नाम नहीं ले रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान विदेशो में जा कर गुहार लगा रहे हैं, मगर कोई देश पाकिस्तान का साथ देने को तैयार नहीं है.

 

अब राहुल गांधी ने भी आर्टिकल 370 का सपोर्ट किया है. दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के ताज़ा हालात को लेकर अपने बयान का इस्तेमाल कर पाकिस्तान को फटकार लगाई है. राहुल ने कहा है कि पाक को कश्मीर में दखल देने का कोई हक नहीं है.

 

राहुल गांधी ने आज बुधवार को कहा कि 'मैं इस सरकार से कई मुद्दों पर असहमत हूं, लेकिन मैं यह पूरी तरह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इसमें पाकिस्तान या किसी अन्य विदेशी देश की ओर से हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है.' इसके अलावा एक दूसरे ट्यूट में राहुल ने कहा कि 'जम्मू-कश्मीर में हिंसा हुई है, क्योंकि पाकिस्तान वहां लोगों को उकसा रहा और हिंसा फैला रहा है. पाकिस्तान को दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक माना जाता है.'

 

इसे भी पढ़ें: दिल्लीवासियों को केजरीवाल का तोहफा, पानी बिल किया माफ

 

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें भारत पर कश्मीर में हिंसा और मानवाधिकार उल्लंघन जैसे आरोप लगाए गए हैं. पाकिस्तान ने इस ख़त में इन दावों के सोर्स के रूप में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम भी लिखा है. ख़त में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और PDP चीफ महबूबा मुफ़्ती समेत नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला का नाम भी शामिल है.

 

बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग के बाद राहुल ने कहा था, 'अभी तक जितनी भी जानकारी मिल सकी है उसके मुताबिक वहां (कश्मीर) गलत हो रहा है और लोग मारे जा रहे हैं.' इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी राहुल गांधी के बयान का समर्थन किया.

 

थरूर ने ट्वीट किया, “जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है; हमने उस तरीके का विरोध किया जिस तरह अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया गया था क्योंकि जिस तरह से यह किया गया था उससे हमारे संविधान और लोकतांत्रिक मूल्यों पर हमला हुआ था. पाक के लिए हमारे रुख से कोई सुकून पाने का कोई कारण नहीं है.”

 

इसे भी पढ़ें: मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×