पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय

सुपर स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने गोल्ड जीत कर देश का नाम रौशन कर दिया है. बता दें कि, स्विटजरलैंड के बासेल में खेली जा रही बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स में सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हरा कर पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बन गई है.

 

बताया जा रहा है कि, पीवी सिंधु ने इससे पहले वर्ष 2017 और 2018 में भी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन वह जीत हासिल करने में नाकाम रही और उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ा था. मगर इस बार सिंधु ने फाइनल मुकाबले में धुवाधार खेल दिखाते हुए जीत हासिल की है.

 

इसे भी पढ़ें: साहो का नया गाना 'बेबी वॉन्ट यू टेल मी' आज होगा रिलीज, नया पोस्टर हुआ शेयर

 

आपको बता दें कि, वर्ल्ड चैंपियनशिप में यह पीवी सिंधु का पांचवां मेडल हैं. इस चैंपियनशिप में वह सबसे ज्यादा मेडल जीतने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. सिंधु ने 38मिनट तक चले इस मुकाबले में ओकुहारा को 21-7,21-7 से मात दी है. इस खेल में पीवी सिंधु इस मैच में पूरी तरह ओकुहारा पर हावी रहीं.

 

मगर सिंधु ने पहले गेम की पहली रैली में नेट पर गलती करते हुए ओकुहारा को पहला अंक दिया लेकिन इसके बाद पूरे गेम में ओकुहारा अंक के लिए तरसती रही और पीवी सिंधु उसपर हावी रही अंत आखिरकार देश के लिए इतिहास रच दिया.

 

इसे भी पढ़ेंआँखों से चश्मा हटाने व नींद की बीमारी का रामबाण इलाज

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×