पुलवामा अटैक : पहली बरसी पर शहीदों को किया गया याद, सोशल मीडिया पर कर रहा ट्रेंड


पुलवामा अटैक : पहली बरसी पर शहीदों को किया गया याद, सोशल मीडिया पर कर रहा ट्रेंड

14 फरवरी जो प्रेम का दिवस है, प्रेमी जोड़े आज वेलेंटाइन डे के रूप में मानते हैं, वहीं आज पूरे भारत में सोशल मीडिया पर पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि ट्रेंड कर रहा है। जब भी 14 फरवरी का वो मंजर याद आता है दिल दहल जाता है रूह काँप उठती है। 14 फरवरी, 2019 का वो काला दिन जब अपने जवानों की शहादत पर पूरे देश की आंखों में खून के आंसू भरे थे।

 

जी हाँ हम बात कर रहे है पुलवामा आतंकी हमला की :

तारीख- 14 फरवरी, 2019 

दिन- गुरुवार 

समय- दोपहर के 3:30 बजे 

 

जब कुछ गद्दार आतंकियों ने वीर जवानों के काफिले पर हमला कर दिया था। इसमें देश के 40 जवानों ने अपनी शहादत दी थी। ये हमला उस वक्त हुआ जब सीआरपीएफ की 78 बसें करीब 2500 जवानों को लेकर नेशनल हाईवे 44 से गुजर रही थीं। हर बार की तरह इस बार सड़क पर दूसरे वाहनों की आवाजाही को रोके बिना ये काफिला आगे बढ़ रहा था। बसों में बैठे कई जवान छुट्टी पर वापस अपने घर जा रहे थे।

 

 

तभी एक कार ने सड़क की दूसरी तरफ से आकर इस काफिले के साथ चल रही बस में टक्‍कर मार दी। इसके बाद हुआ एक जबरदस्‍त धमाका, जिसमें बस के साथ जवानों के शरीर के चीथड़े भी उड़ गए। धमाके के साथ ही प्रकृति कुछ पल के लिए मानो थम सी गई गगन वीर जवानो के चीत्कार से गूंज उठा। जवान कुछ समझ पाते या हमले का जवाब देने के लिए अपनी पॉजीशन ले पाते, इससे पहले ही उनके ऊपर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

 

सीआरपीएफ जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की लेकिन तब तक आतंकी वहां से भागने में सफल हो गए। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। यह जवान सीआरपीएफ की 76 बटालियन से थे। इसके अलावा कई जवान घायल हो गए थे।एक साल हो गया है इस भयावह घटना को, लेकिन आज भी दिलों में पुलवामा हमला का दर्द मौजूद है। जिसे आज पूरा देश याद  कर सलामी दे रहा है।

 

 

14 फरवरी, पुलवामा, वेलेंटाइन डे, सोशल मीडिया, शहीद, जवान, शहादत, सीआरपीएफ, भारत, पुलवामा अटैक, पुलवामा अटैक इन हिंदी, पुलवामा अटैक श्रद्धांजलि

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×