प्रमाण पत्र नहीं मिलने के कारण प्रियंका CM कमलनाथ को वापस करेगी गोल्ड मेडल


प्रमाण पत्र नहीं मिलने के कारण प्रियंका CM कमलनाथ को वापस करेगी गोल्ड मेडल

 

खेल प्रेमियो के लिए यह खबर कुछ खास होने वाला है. जिसकी चर्चा आज-कल सुर्खियों पर हैं. दरअसल, मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में  एक मजदूर की बेटी प्रियंका को कराटे में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल जीतने के बावजूद पिछले 2 सालों से प्रमाण पत्र देने के लिए इंतजार कराया जा रहा  है. प्रमाण पत्र नहीं मिलने के कारण प्रियंका ने जिला अधिकारियों से लेकर केंद्रीय खेल मंत्री तक से गुहार लगाई, लेकिन जब कोई मदद नहीं मिली तो उसने अंत में अब CM कमलनाथ को अपना गोल्ड मेडल लौटाने का फैसला किया है.

 

आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़े ने साल 2017 में आगरा में इंटरनेशनल स्कूल स्पोर्ट्स फेडरेशन द्वारा आयोजित कराटे प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता था. जहां इस प्रतियोगिता की 56 किलो भार में वर्ग चीन और ब्राज़ील की खिलाड़ियों को हराकर गोल्ड अपने नाम किया था. अब खबर है कि प्रियंका चोपड़े इस गोल्ड मेडल को अपने पास रखना नहीं चाहती और वो CM कमलनाथ को अपना गोल्ड मेडल लौटाने जा रही हैं. बता दें कि गोल्ड जीतने के दो साल बाद भी उसे अब तक इसका प्रमाण पत्र नहीं दिया गया है, जिसकी वजह से उसने अपना मेडल CM को वापस करने का फैसला लिया है.

 

प्रियंका चोपड़े ने बताया कि प्रमाण पत्र नहीं मिलने की वजह से उसे भोपाल की खेल अकादमी में एडमिशन नहीं मिल सका. इसकी वजह से उसकी 2 करोड़ की स्कॉलरशिप भी रुक गई. इतना ही नहीं प्रियंका वर्ष 2017 के बाद से किसी भी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल नहीं हो सकी. प्रियंका के पिता ने प्रमाण पत्र के लिए स्थानीय प्रशासन से लेकर केंद्रीय खेल मंत्री रह चुके राज्यवर्धन सिंह राठौर तक को पत्र भेजे, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई. घर के परिजन अभी भी इसी आशा में बैठे हैं की सरकार इसपर जल्द कोई कदम उठाएगी खैर देखना आगे क्या होता है.

 

Madhya Pradesh, Betul, Karate, International Level, Gold Medal, CM Kamal Nath, priyanka chopade, Hindi News, हिंदी न्यूज़, Latest News in Hindi, Latest Hindi News, Hindi News Headlines, हिन्दी ख़बर, Breaking News in Hindi, Breaking Hindi News, Hindi Newspaper, headlines in hindi, news headlines in hindi, Taja Samachar, Hindi Samachar

 

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास


भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया की वापसी करवा दी है. आपको बता दें कि, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 189 रन पर वेस्टइंडीज को आठ बड़े झटके दे दिए. इसमे ईशांत शर्मा को पांच सफलता मिली, तो वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली.

 

तेल के साथ से फिर सुधर सकती है देश की अर्थव्यवस्था, PM Modi

 

बताया जा रहा है कि बुमराह को अभी तक डैरेन ब्रावो के रूप में एक मात्र सफलता मिली है, लेकिन उन्होंने  इस एक विकेट से ही वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. आपको बता दें कि, 25 वर्षीय डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बुमराह ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज  50 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए. बुमराह ने अपने टेस्ट करियर के 11वें मैच में ही इस मुकाम को हासिल किया.

 

बुमराह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट की 2465वीं गेंद पर 50वां विकेट लिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम पर था. अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 50वां विकेट 2597वें गेंद पर ली थी.

 

मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास


टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास

क्रिकेट खेल प्रेमियों के लिए ये खास खबर है. दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्‍ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अब सब का दिल जीत कर इतिहास रच दिया है. बताया जा रहा है की बुमराह ने दूसरी पारी में 7 रन देकर 5 विकेट लिए.

 

इसे भी पढ़ें: गाने को सुनकर कोई बिस्किट देता था तो कोई पैसा: रानू मंडल

 

इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में एक ही पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले इंडियन गेंदबाज बन गए हैं. बता दें की दूसरी पारी में कार्लोस ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप और जेसन होल्डर बुमराह का शिकार बने. इनमें से भी बुमराह ने ब्रेथवेट को छोड़कर बाकी चारों बल्लेबाजों को सीधा बोल्ड किया और इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की किसी 1 पारी में 4 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले इंडियन तेज गेंदबाज बन गए हैं.

 

गौरतलब है कि, विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने 318 रनों के अंतर से इस मुकाबले को जीता. पहली पारी में 297 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने 222 रन पर ही वेस्टइंडीज की पहली पारी को समेट दिया था, जिसके बाद इंडियन टीम ने 7 विकेट पर 343 रन पर अपनी दूसरी पारी में जीत के लिए 418 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कैरेबियाई टीम 100 रन पर ही सिमट गई और इसी के साथ बुमराह ने इतिहास रच दिया जिनकी तारिफ सोशल मीडिया पर जम कर हो रही है.

 

इसे भी पढ़ें: हरे प्याज से हर बीमारी का इलाज

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×