आज से रूस के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे PM नरेंद्र मोदी


आज से रूस के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे PM नरेंद्र मोदी

PM नरेंद्र मोदी आज से रुस के दो दिवसीय दौरे पर है. इस दौरान PM मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ मुलाकात की. मिलने के बाद दोनों नेता शिप बिल्डिंग कॉम्प्लेक्स का दौरा करने के लिए पहुंच गए हैं. खबर है कि इससे PM मोदी रूस के व्लादिवोस्तोक शहर पहुंचे जहां पर मोदी को भव्य स्वागत किया गया.

 

इसके बाद रूस के उप विदेश मंत्री इगोर मोर्गुलोव की उपस्थिति में PM मोदी को व्लादिवोस्तोक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. बताया जा रहा है PM मोदी इस 36 घंटे के दौरे पर ईस्टर्न इकनॉमिक फोरम में शामिल होंगे. भारत ईस्टर्न इकनॉमिक फोरम का सदस्य नहीं है, लेकिन PM मोदी राष्ट्रपति पुतिन के विशेष आमंत्रण पर पांचवें ईस्टर्न इकनॉमिक फोरम की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. 

 

बता दें कि मोदी रूस के सुदूर पूर्व क्षेत्र की यात्रा करने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री हैं. PM के इस यात्रा के दौरान दोनों देश रक्षा, असैन्य परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष के शांतिपूर्ण उपयोग के सामरिक क्षेत्रों में गहन सहयोग बढ़ाने पर विचार करेंगे. आपको बता दे कि इसकी जानकारी PM ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भी बताया कि वह बुधवार को ही राष्ट्रपति पुतिन के साथ 20वें भारत-रूस वार्षिक सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे.

 

इसे भी पढ़ें: अब PHD करना हुआ असान, UGC करने जा रही ये बलदाव

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×