जेटली के घर पहुंच प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि, शाह भी रहे साथ


जेटली के घर पहुंच प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि, शाह भी रहे साथ

तीन देशों की यूएई, बहरीन और फ्रांस की यात्रा खत्म कर आज भारत पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी इस दौरान साथ गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल रहे. दरअसल 24 अगस्त को जब भाजपा के दिग्गज नेता जेटली ने एम्स में अपनी अंतिम सांस ली उस वक्त प्रधानमंत्री बहरीन के दौरे पर थे.

 

लेकिन जेटली के गुजर जाने की खबर पाते ही उन्होंने बहरीन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा था कि मैं भले ही यहां आप लोगों से बात कर रहा हूं और देश में जन्माष्टमी का उत्सव है, लेकिन मैं मन में गहरे दुख को दबा कर बैठा हूं.' 'जिस दोस्त के साथ सार्वजनिक जीवन और राजनीतिक यात्रा पर साथ-साथ चला था, हर पल एक-दूसरे के साथ जुड़े रहे और साथ मिलकर जूझे. सपनों को सजाने और सपनों को निभाने का सफर जिनके साथ किया, उस दोस्त अरुण जेटली ने आज अपनी देह छोड़ दी है, मैं कल्पना नहीं कर सकता कि मैं यहां बैठा हूं और मेरा दोस्त अरुण चला गया.'

 

यह भी पढ़ें: पूर्वी सूडान में दो जनजातियों के बीच हुई हिंसा में 37 की मौत

 

 

प्रधानमंत्री ने अपने कर्तव्य और भावना के बीच हो रहे कांफ्लिक्ट ऑफ इंट्रेस्ट को जाहिर करते हुए कहा था कि 'बहुत दुविधा के पल हैं मेरे सामने. एक तरफ कर्तव्य भाव से बंधा हूं और दूसरी तरफ दोस्ती का एक सिलसिला भावनाओं से भरा है.  बहरीन की धरती से भाई अरुण को श्रद्धांजलि देता हूं और नमन करता हूं.'

 

बहरहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्वदेश लौट आए हैं और आते ही सबसे पहले उन्होंने अपने दिवंगत मित्र अरुण जेटली के कैलाश कालोनी स्थित घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उन्होंने जेटली की पत्नी संगीता जेटली, पुत्री सोनाली जेटली और बेटे रोहन जेटली से बात की.

 

सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा से पीड़ित थे जेटली

 

गौरतलब है कि पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा नामक खतरनाक कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. इसके अलावा उनके गुर्दे का भी प्रत्यारोपण हुआ था. पहले उनका इलाज अमेरिका में भी हुआ था. बाद स्वास्थ्य खराब होने के बाद वह भारत लौट आए थे. इसके बाद एम्स में उनका इलाज चल रहा था और वो ठीक हो गए थे लेकिन बीते 9 अगस्त को दोबारा से उनके बीमार पड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था जहां बीते 24 अगस्त को दोपहर 17.7 बजे उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली.

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×