लगातार हर दिन सस्ता हो रहा है पेट्रोल-डीजल, जाने रेट


लगातार हर दिन सस्ता हो रहा है पेट्रोल-डीजल, जाने रेट

 

आज एक बार फिर देश में पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी आई है. इससे पहले बीते सोमवार को भी भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट आई थी. बता दें कि गिरावट का यह सिलसिला पिछले 12 जनवरी से ही जारी है.

 

इसे भी पढ़ें: बिल गेट्स ने खरीदी हाइड्रोजन चालित सुपरयाक, जानें इसकी खासियत

 

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस का संकट उजागर होने के बाद से दुनिया के सबसे बडे़ तेल आयातक चीन में आर्थिक गतिविधियां लगातार सुस्त हो रही हैं. इसका असर क्रूड की खपत पर पड़ रहा है और इसका दाम कम हो गया है, जिसकी वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम में भी कमी आ रही है. 

 

आपको बता दें कि आज राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 16 पैसे कम हुई है. वहीं दूसरी तरफ चेन्नई में इसका दाम 17 पैसे कम हुआ है. इसके बाद इसकी कीमत क्रमश: 71.94, 74.58, 77.60 और 74.73 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

 

इसे भी पढ़ें: जानें हैंड वाश के सही तरीके और इसके फायदे

 

वहीं अगर डीजल की बात करें, तो राजधानी दिल्ली और कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 20 पैसे कम हुई है, जबकी मुंबई में 21 पैसे और चेन्नई में एक लीटर डीजल की कीमत 22 पैसे कम हुई है. इसके बाद इसकी कीमत क्रमश: 64.87, 67.19, 67.98 और 68.50 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

 

khushkhabari, petrol diesel, today oil news, delhi, mumbai, kolkata, petrol-diesel news, today top news, mobile news 24, Petrol and diesel are getting, cheaper every day, go rate

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×