आज ही के दिन पीटरसन ने भारत के खिलाफ बनाए थे 185 रन


आज ही के दिन पीटरसन ने भारत के खिलाफ बनाए थे 185 रन

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केवीन पीटरसन ने आज ही के दिन 2012 भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में पहली पारी में 185 की पारी रन की पारी खेली थी। पीटरसन के शानदार बल्लेबाजी की वजह से इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा पाई थी।पीटरसन का करियर (2004-2013) भले छोटा रहा हो ,उन्होने  उसी छोटे से  करियर में बहुत सारी यादगार पारियां खेली है।

 

HIndi News : सरकारी नौकरी की आयु सीमा में परिवर्तन से सबको मिलेगा मौका

 

चाहे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ 2012 में 186 रन की खेली गई पारी हो या फिर 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में 217 रन की खेली गई पारी हो।केवीन पीटरसन अपने दौर में पहले इकलौते बल्लेबाज थे जो स्वीच हिट शॉट खेला करते थे।इन्होने 104 टेस्ट मैच में 8,181रन और 136 वनडे में 4,440 रन बनाए हैं।पीटरसन के नाम टेस्ट मैच मे 23 शतक और वनडे मैच में 9 शतक दर्ज हैं। वहीं यदि सर्वाधिक पारी की बात करें तो टेस्ट में 227 रन और वनडे में 137 रन की खेली है।

 

घरेलु नुस्खे : सप्ताह में एक बार पेट की सर्विसिंग जरुर करे

 

आप लोग  केविन पीटरसन के बारे मे एक बात नहीं जानते होगें वो है एका-एक सन्यास लेने पर । दरअसल बात यह थी कि केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के घरेलू मौचों में अच्छा प्रदर्शन किया था इसते बावजूद उन्हे वनडे मैच मे टीम में जगह नहीं मिलाथा।इसलिए उन्होने 2013 में सन्यास लिए थे।ये बातें न आपको किसी अख़बार या टीवी देखने को मिलेंगे।पीटरसन को स्वीच शॉट के लिए हमेशा क्रिकेट जगत में याद किया जाएगा।

 

cricket,how to score more runs,top 5 highest run scorer,top 5 highest run score team in psl 2018,how to score more runs in cricket,top 5 highest run score team,score,sports,highlights,run,adam schefter bench press,india

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास


भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया की वापसी करवा दी है. आपको बता दें कि, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 189 रन पर वेस्टइंडीज को आठ बड़े झटके दे दिए. इसमे ईशांत शर्मा को पांच सफलता मिली, तो वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली.

 

तेल के साथ से फिर सुधर सकती है देश की अर्थव्यवस्था, PM Modi

 

बताया जा रहा है कि बुमराह को अभी तक डैरेन ब्रावो के रूप में एक मात्र सफलता मिली है, लेकिन उन्होंने  इस एक विकेट से ही वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. आपको बता दें कि, 25 वर्षीय डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बुमराह ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज  50 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए. बुमराह ने अपने टेस्ट करियर के 11वें मैच में ही इस मुकाम को हासिल किया.

 

बुमराह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट की 2465वीं गेंद पर 50वां विकेट लिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम पर था. अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 50वां विकेट 2597वें गेंद पर ली थी.

 

मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास


टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास

क्रिकेट खेल प्रेमियों के लिए ये खास खबर है. दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्‍ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अब सब का दिल जीत कर इतिहास रच दिया है. बताया जा रहा है की बुमराह ने दूसरी पारी में 7 रन देकर 5 विकेट लिए.

 

इसे भी पढ़ें: गाने को सुनकर कोई बिस्किट देता था तो कोई पैसा: रानू मंडल

 

इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में एक ही पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले इंडियन गेंदबाज बन गए हैं. बता दें की दूसरी पारी में कार्लोस ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप और जेसन होल्डर बुमराह का शिकार बने. इनमें से भी बुमराह ने ब्रेथवेट को छोड़कर बाकी चारों बल्लेबाजों को सीधा बोल्ड किया और इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की किसी 1 पारी में 4 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले इंडियन तेज गेंदबाज बन गए हैं.

 

गौरतलब है कि, विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने 318 रनों के अंतर से इस मुकाबले को जीता. पहली पारी में 297 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने 222 रन पर ही वेस्टइंडीज की पहली पारी को समेट दिया था, जिसके बाद इंडियन टीम ने 7 विकेट पर 343 रन पर अपनी दूसरी पारी में जीत के लिए 418 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कैरेबियाई टीम 100 रन पर ही सिमट गई और इसी के साथ बुमराह ने इतिहास रच दिया जिनकी तारिफ सोशल मीडिया पर जम कर हो रही है.

 

इसे भी पढ़ें: हरे प्याज से हर बीमारी का इलाज

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×