दिल्ली में लागू हो एनआरसी: मनोज तिवारी


दिल्ली में लागू हो एनआरसी: मनोज तिवारी

दिल्ली में एनआरसी लागू करने की मांग करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि आतंकवाद से निपटने के लिए एनआरसी का लागू होना बेहद जरूरी है. एनआरसी लागू करने के लिए गृहमंत्री श्री अमित शाह से मिलकर दिल्ली की यर्थाथ वस्तुस्थिति की रिपोर्ट देंगे. 

 

मनोज तिवारी ने कहा कि एनआरसी लागू करके किसी को परेशान करने की नियत कभी नहीं रही है, असम में भी एनआरसी लागू होने के बाद 41 लाख लोगों के पास दस्तावेज नहीं थे, लेकिन उन्हें दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए पूरा समय दिया गया. समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद भी 19 लाख लोग जब भारतीय नागरिकता का कोई भी सबूत नहीं दे पाये, फिर भी उन्हें किसी तरह से तंग नहीं किया जा रहा है.

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा दे रही है अनाधिकृत कालोनियों को मालिकाना हक

 

 भारत की नीति रही है कि जिस देश का मूल निवासी है उसको उसके देश वापस भेज देना, इसलिये जो लोग अपनी नागरिकता का दस्तावेज नहीं दे सके हैं, उन्हें उनके देश भेजा जा रहा है. तिवारी ने कहा कि दिल्ली में बड़े पैमाने पर दूसरे देशों के लोग अवैध रूप से रह रहे हैं और यहां पर सरकारी जमीनों पर कब्जा तक कर लिया है, ऐसे लोग देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा हैं.

 

आतंकवाद से लड़ने के लिए भी एनआरसी बेहद कारगर साबित होगा, क्योंकि देश की सुरक्षा में गड़बड़ी पैदा करने वाले अधिकांश घुसपैठिये ही होते हैं. दिल्ली में रोहंगियों की अवैध घुसपैठ बढ़ रही है जिसके लिए एनआरसी कारगर हथियार साबित होगा. अवैध घुसपैठियों से न सिर्फ देश की आंतरिक सुरक्षा खतरे में पड़ती है, बल्कि दिल्ली में रहने वाले लोगों को मिलने वाले संसाधनों का भी दोहन होता है.

 

दिल्ली में एनआरसी लागू होने से दिल्ली की सूरत बदल जायेगी और यहां रहने वाले लोगों को बेहतर मूलभूत सुविधायें मिलने लगेगीं. सभी राजनीतिक दलों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर एनआरसी के मुद्दे पर एक जुट होना चाहिये, क्योंकि यह दिल्ली की आर्थिक और आंतरिक सुरक्षा का मामला है.

 

इसे भी पढ़ें: अंडे से ज्यादा ताकत होता है आलू के छिलके में

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×