NRC : लिस्ट में नाम नहीं होने पर महिला ने की आत्महत्या, बाद में मिला नाम


NRC :  लिस्ट में नाम नहीं होने पर महिला ने की आत्महत्या, बाद में मिला नाम

असम में जारी की गई बीते शनिवार को NRC लिस्ट की फाइनल सूची से 19 लाख से ज्यादा लोग बाहर हो गए हैं. इस लिस्ट के जारी होने से काफी लोग संतुष्ट नहीं है औऱ कई लोग काफी सदमें में हैं. इस समय असम में तनाव का माहौल है और इलाकों में धारा 144 लागू की गई है. वहीं खबर है कि एक महिला ने लिस्ट में अपना नाम नहीं होने से सुसाइट कर ली. मगर बाद में खुलासा हुआ है कि महिला का नाम लिस्ट में शामिल है.

 

ये भी पढ़े : आज से लागू हुए ये नियम , आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

 

खबरों के अनुसार, असम के सोनितपुर जिले की सयारा बेगम को जानकारी मिली की उसका नाम इस लिस्ट में नहीं है, तो उन्होने पास के कुएं में छलांग लगा दी. आनन फानन में लोगों ने महिला को किसी तरह कुएं से निकालकर अस्पताल पहुंचाया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

 

बता दे कि महिला के पति और उसके दोनों बेटों के नाम 30 जुलाई, 2018 को प्रकाशित होने वाली NRC की सूची में नहीं थे जबकि उसका खुद का नाम इसमें शामिल था. महिला इसको लेकर तनाव में चल रही थी. महिला के पति शमशेर अली ने कहा कि वह NRC की सूची को लेकर वह परेशान चल रही थी. लेकिन जब शनिवार को सूची आई तो उसका और उसके दोनों बेटों का नाम NRC की अंतिम सूची में शामिल है, लेकिन इसका पता लगने से पहले ही उसकी पत्नी ने इस दुनिया से हमेशा के लिए अलविदा कर चुकी थी.

 

ये भी पढ़े :  झरते बालों को फिर से उगाना है तो इसे खाएं या लगाएं

 

गौरतलब है कि NRC के राज्य समन्वयक कार्यालय के एक बयान में कहा गया कि NRC में शामिल होने के लिए कुल 3,30,27,661 लोगों ने आवेदन किया था. उनमें से 3,11,21,004 लोगों को सूची में शामिल किया गया है, जबकि 19,06,657 लोगों का नाम सूची में शामिल नहीं किया गया है.

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×