दिल्ली में 11 और 12 नवंबर को नहीं लागू होगा ऑड-ईवन


दिल्ली में 11 और 12 नवंबर को नहीं लागू होगा ऑड-ईवन

नई दिल्ली
दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में 11 और 12 नवंबर को ऑड-ईवन लागू नहीं होगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में यह फैसला किया गया। गौरतलब है कि राजधानी में प्रदूषण कम करने के लिए ऑड-ईवन सिस्टम लागू करने का फैसला लागू कर दिया था। इसे 04-15 नवंबर तक के लिए लागू किया गया है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि गुरुनानक देवी जी के प्रकाशपर्व के अवसर पर ऑड-ईवन से छूट दी जा रही है। मुख्यमंत्री ने तीर्थ यात्रा योजना के तहत करतारपुर साहेब जाने वाले श्रद्धालुओं को दिल्ली सरकार की तरफ से मदद देने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सरकार यह यात्रा मुफ्त में करवाएगी और अन्य खर्च भी वहन करेगी।
गौतलब है कि ऑड-ईवन की योजना हफ्ते के 6 दिन के लिए लागू की गई है यानी रविवार को ऑड ईवन लागू नहीं होता है। इस लिहाज से लोगों को रविवार, सोमवार मंगलवार को ऑड-ईवन से छूट रहेगी। इस बार ऑड ईवन में सीएनजी निजी गाड़ियों को भी शामिल किया गया है। इसके तहत उन महिलाओं को छूट दी गई है जिनकी गाड़ी में सिर्फ महिला या बच्चे हों। साथ ही बच्चों को स्कूल ले जाने पर भी छूट है, हालांकि यह छूट विश्वास के आधार पर दी जा रही है।
 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×
×

Subscibe Our Newsletter

created by CodexWorld