दिल्ली में आईपीएल मैच नहीं खेला जाएगा : सिसोदिया


दिल्ली में आईपीएल मैच नहीं खेला जाएगा : सिसोदिया

आईपीएल 2020 को भारत में त्योहार की तरह मनाया जाता है। इस त्योहार को कोरोना वायरस की नज़र लग गई है। कोरोना के कारण इस बार का आईपीएल टलने की खबरें बार-बार सामने आ रही हैं। इसी बीच दिल्ली के  उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के फैंस का दिल तोड़ दिया है।

 

 

उन्होने कहा कि जिन खेलों में हजारों लोग जुटते हैं, उसका आयोजन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस रोकना सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि जहां ज्यादा भीड़भाड़ होती है, वे सभी आयोजन रद्द होंगे। उन्होंने कहा कि सारे बड़े इवेंट बंद किए जाएंगे। सिसोदिया ने कहा कि सर्दी, खांसी के लक्षण दिखने पर खुद को घर में बंद रखें लोग।

 

 

आगे उन्होने  कहा कि 'हमने आईपीएल जैसे सभी खेल गतिविधियों को बैन करने का फैसला किया है, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी होती है। कोरोना वायरस को रोकने के लिए सामाजिक तौर पर अलग-थलग होना ज्यादा जरूरी है।' साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में सभी प्रकार के सम्मेलन और सेमिनार पर भी रोक रहेगी।

 

 

आपको बता दें कि दिल्ली में आईपीएल के 7 मैच होने हैं। दिल्ली में  पहला मैच 30 मार्च को मेजबान दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला जाएगा। सिसोदिया के इस फैसले के बाद कहीं इस बार का आईपीएल ही न रद्द हो जाए ?

 

 

 

 

आईपीएल 2020,उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया,IPL 2020, CORONAVIRUS, Deputy Chief Minister Manish Sisodia, Big Events to be closed, Kings XI Punjab, Delhi Capitals, Conferences and Seminars, Keep yourself locked at home when symptoms of cold, cough are seen

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास


भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया की वापसी करवा दी है. आपको बता दें कि, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 189 रन पर वेस्टइंडीज को आठ बड़े झटके दे दिए. इसमे ईशांत शर्मा को पांच सफलता मिली, तो वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली.

 

तेल के साथ से फिर सुधर सकती है देश की अर्थव्यवस्था, PM Modi

 

बताया जा रहा है कि बुमराह को अभी तक डैरेन ब्रावो के रूप में एक मात्र सफलता मिली है, लेकिन उन्होंने  इस एक विकेट से ही वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. आपको बता दें कि, 25 वर्षीय डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बुमराह ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज  50 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए. बुमराह ने अपने टेस्ट करियर के 11वें मैच में ही इस मुकाम को हासिल किया.

 

बुमराह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट की 2465वीं गेंद पर 50वां विकेट लिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम पर था. अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 50वां विकेट 2597वें गेंद पर ली थी.

 

मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास


टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास

क्रिकेट खेल प्रेमियों के लिए ये खास खबर है. दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्‍ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अब सब का दिल जीत कर इतिहास रच दिया है. बताया जा रहा है की बुमराह ने दूसरी पारी में 7 रन देकर 5 विकेट लिए.

 

इसे भी पढ़ें: गाने को सुनकर कोई बिस्किट देता था तो कोई पैसा: रानू मंडल

 

इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में एक ही पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले इंडियन गेंदबाज बन गए हैं. बता दें की दूसरी पारी में कार्लोस ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप और जेसन होल्डर बुमराह का शिकार बने. इनमें से भी बुमराह ने ब्रेथवेट को छोड़कर बाकी चारों बल्लेबाजों को सीधा बोल्ड किया और इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की किसी 1 पारी में 4 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले इंडियन तेज गेंदबाज बन गए हैं.

 

गौरतलब है कि, विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने 318 रनों के अंतर से इस मुकाबले को जीता. पहली पारी में 297 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने 222 रन पर ही वेस्टइंडीज की पहली पारी को समेट दिया था, जिसके बाद इंडियन टीम ने 7 विकेट पर 343 रन पर अपनी दूसरी पारी में जीत के लिए 418 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कैरेबियाई टीम 100 रन पर ही सिमट गई और इसी के साथ बुमराह ने इतिहास रच दिया जिनकी तारिफ सोशल मीडिया पर जम कर हो रही है.

 

इसे भी पढ़ें: हरे प्याज से हर बीमारी का इलाज

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×