नए ट्रैफिक रूल्स पर 'गडकरी' का बड़ा बयान, बोले मौत की घटनाये कम करेंगे यह नए नियम


नए ट्रैफिक रूल्स पर 'गडकरी' का बड़ा बयान, बोले मौत की घटनाये कम करेंगे यह नए नियम

एक सितम्बर से लागू हुए नए ट्रैफिक रूल्स का देश भर में जमके विरोध किया जा रहा है। चालान की बड़ी दरे लोगो को पसंद नहीं आ रही है और इस पर काफी आक्रोश दिखाया जा रहा है। जबसे चालान की दरे बड़ी है तब से अब तक देश भर में काफी भारी मूल्य चालान काटे गए है, इनमे सबसे महंगा चालान कटा है हरियाणा में रहने वाले एक ट्रेक्टर चालक का यह चालान 59,000 का काटा गया है।

 

अब नए कानून पर मचे बवाल के बीच केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने स्पष्ट किया है कि यातायात नियमों के उल्लंघन पर जुर्माने में भारी वृद्धि का फैसला कानून का पालन अनिवार्य बनाने के लिए किया गया है, न कि सरकारी खजाने को भरने के मकसद से।

 

यह भी पढ़ें: टीचर हो तो आशीष डंगवाल जैसा, विदाई के वक्त रो पड़ा गांव

 

अपने इस बयान में गडकरी ने देश में सड़क हादसों में हो रही मौतों का जिक्र करते हुए कहा कि बहुत से ऐसे लोग हैं जिनके लिए कड़े जुर्माने के बिना ट्रैफिक रूल कोई मायने नहीं रखता है। उन्होंने कहा कि जुर्माना बढ़ाने का फैसला काफी समझ-बूझकर और विभिन्न पक्षों से सलाह लेकर लागू किया गया है।

 

गडकरी ने कहा की, 'यातायात नियमो का उल्लंघन देश भर में बहुत ज्यादा हो गया था, जिसके कारण सड़क दुर्घटनाये भी बड़ गयी थी। इसलिए यह कानून में बदलाव सिर्फ ल्लंघन की घटनाएं रोकने के लिए है। अब तक यातायात नियमों का बहुत कम पालन होता रहा है।' उन्होंने आगे कहा, 'सरकार जुर्माने की सीमा बढ़ाने की इच्छुक नहीं है। हम चाहते हैं कि ऐसा वक्त आए जब एक भी व्यक्ति को जुर्माना नहीं देना पड़े और हर व्यक्ति कानून का पालन करे।'

 

यह भी पढ़ें: कोलन पोलिप्स और ट्यूमर का घरेलु उपाय

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×