कवायद: नहीं बंद होंगे BS-4 वाहन


कवायद: नहीं बंद होंगे BS-4 वाहन

अगर आप इस समय सस्ती कार खरीदने का मन बना रहें हैं तो, ये मौका अपने हाथ से न जाने दीजिए. दरअसल, इस समय मंदी के दौर से गुजर रहे ऑटो सेक्टर को पटरी पर लाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को प्रेस कॉफ्रेंस में कुछ बड़े ऐलान किए हैं. जिसमें उन्होंने सबसे बड़ी राहत BS-IV गाड़ियों को लेकर दी है. इसमें वित्त मंत्री ने साफ कर दिया है कि BS-IV गाड़ियां बंद नहीं होंगी.

 

वित्त मंत्री के इस ऐलान से अब जो लोग नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, उनके लिए बेहतरीन मौका है. क्योंकि ज्यादातर कार कंपनियां पुराना स्टॉक या फिर BS-IV गाड़ियों को निकालने के लिए बेहतरीन ऑफर्स दे रही हैं. कुछ कंपनियां तो अपनी गाड़ियों पर 1लाख रुपए तक का कैश डिस्काउंट दे रही हैं. ऐसे में ये एक नई कार खरीदने के लिए परफेक्ट टाइम है.

 

इसे भी पढ़ें: भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस समय ज्यादातर लोग अपनी नई कार का प्लान इसलिए भी टाल रहे हैं कि कहीं, BS-IV गाड़ियां बंद न हो जाएं. लेकिन सरकार की घोषणा के बाद बहुत से लोगों का माइंड क्लियर हो जाएगा और BSIV व  BSVI को लेकर कंफ्यूजन भी नहीं रहेगा. 31 मार्च 2020 तक खरीदे गए BS-4 वाहन अपने रजिस्ट्रेशन पीरियड तक बने रहेंगे. उन्होंने कहा, ‘वन टाइम रजिस्ट्रेशन फी को जून 2020 तक के लिए बढ़ा दिया गया है. साथ ही, जून 2020 तक कारों की रजिस्ट्रेशन फीस नहीं बढ़ेगी. BS-4 गाड़ियों और इलेक्ट्रिक गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन जारी रहेगा.'

 

इसे भी पढ़ें: दस्त याने की लूज मोशन डायरिया रोकने के आसान उपाय। 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×