मंदिरों को साफ कर मुस्लिमों ने भाईचारे का पैगाम दिया


मंदिरों को साफ कर मुस्लिमों ने भाईचारे का पैगाम दिया

इस समय देश के कई हिस्सों में बाढ़ आई हुई है. जिसमें से महाराष्ट्र नंबर एक पर है जहां पर बाढ़ के चलते स्थिति काफी गंभीर है. इस दुख की घड़ी में मीडिया द्रारा वहां के हालत की पल-पल की खबर सामने आ रही है. वहीं इस दुविधा में कुछ ऐसी भी ख़बरें हैं जो दिल को सुकून दे रही है. इस खबर को देखने के बाद लग रहा है कि इस दुनिया में हिंदू-मुस्लिम एक समान है. इस तस्वीर को सोशम मीडिया पर काफी तेजी से वायरल किया जा रहा है.

 

इसे भी पढ़ें: एम्बुलेंस नहीं मिली तो रास्ते में ही कराना पड़ा प्रसव

 

आपको बता दें कि, सांगली के पास महाराष्ट्र का शहर इचलकरंजी भीषण बाढ़ से पीड़ित है. यहां के मुस्लिम स्वयंसेवकों ने यहां के प्रसिद्ध मंदिरों को साफ करने की मुहीम चलाई है. इचलकरंजी वही जगह है जहां 10 साल पहले कई सांप्रदायिक दंगे हुए थे. गहरा ज़ख्म झेलने के बाद भी आज यहां के रहने वाले कठिन परिस्थिति में पीड़ित लोगों के साथ खड़े हैं.

 

इस मुहिम से पता चला है कि इंसानों को स्वछता को सबसे ऊपर रखना चाहिए. अपने आस-पास की सफाई भगवान की पूजा करने के समान पवित्र है. साथ ही इस मुहिम से ये भी बात साफ़ हो जाती है कि इन स्वयंसेवकों ने हिंदू और मुस्लिम देवताओं के बीच भेदभाव नहीं किया. अगर हमारे देश में सभी लोगों का इसी प्रकार सोच हो जाए तो सर्च में हमारा देश महान हो जाएगा.

 

इसे भी पढ़ें: अनचाहे बाल हटाने के लिए ये उपाय नहीं की होगी आपने

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×