पाकिस्तान के मुख्य कोच बने मिस्बाह उल हक


पाकिस्तान के मुख्य कोच बने मिस्बाह उल हक

पाक क्रिकेट टिम में एक बड़ा बदलाव सामने आया है बताया जा रहा है कि इस बदलाव से पाकिस्तान क्रिकेट टिम कुछ खास परिवर्तन होगा. दरअसल, पाक क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को पाकि टीम का हेड कोच नियुक्त कर दिया गया है. इसके साथ ही टीम के चीफ सलेक्टर की जिम्मेदारी भी मुख्य कोच मिस्बाह उल हक को ही सौंपी गई है.

 

पाक क्रिकेट बोर्ड ने प्रेस रिलीज़ जारी कर इसका ऐलान किया कि मिस्बाह को टीम के साथ 3 वर्ष के लिए जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलाव प्रेस रिलीज़ के जरिए ये भी बताया कि मिस्बाह उल हक पाक टीम का कोच चुनने वाले सभी 5 सदस्यों की पहली प्राथमिकता थे. मिस्बाह के अलावा पाक क्रिकेट बोर्ड ने टीम के पूर्व कप्तान और कोच वकार यूनुस को भी एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

 

इसे भी पढ़ें: पंजाब: पटाखा फैक्ट्री भीषण विस्‍फोट, 18 लोगों की मौत 30 घायल

 

मिस्बाह उल हक के लिए अब पहली चुनौती श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज़ है. जिसमें उन्हें 3 वनडे और 3 टी-20 मुकाबले खेलने हैं. ये सीरीज़ 27 सितम्बर से 9 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी. बता दे कि मिस्बाह को जिम्मेदारी के मिलने पर कहा कि, ''पाकिस्तान के लिए सर्वश्रेष्ठ दिग्गज़ो के साथ पाक टीम को कोच करना मेरे लिए बेहद खास है." 

 

"ये मेरे लिए सम्मान और उससे भी बड़ी चीज़ है, हमारे लिए ये एक बड़ी जिम्मेदारी है." बता दें कि मिस्बाह पाकिस्तान के 30वें मुख्य कोच बने हैं. लेकिन यह पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में पहला मौका है, जब हेड कोच को ही चीफ सिलेक्टर की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है.

 

इसे भी पढ़ें: घी के फायदे जानकर दंग रह जायेंग

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×