महबूबा मुफ्ती ने हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा


महबूबा मुफ्ती ने हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सरकार से बच्चों और महिलाओं सहित उन लोगों का ब्यौरा तीन दिन के अंदर मुहैया कराने के लिए कहा है जिन्हें पांच अगस्त के बाद से हिरासत में लिया गया है। महबूबा मुफ्ती ने राज्य के बाहर जेलों में बंद लोगों के बारे में भी जानकारी मांगी है। 

 

जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने और इसे दो केंद्रशासित क्षेत्रों में बांटे जाने के बाद से हिरासत में बंद मुफ्ती ने अपनी बेटी इल्तिजा के मार्फत भेजे गए पत्र में यह जानकारी मांगी है। उनकी बेटी ने हाल में उनसे मुलाकात की थी। इल्तिजा ने केंद्रीय गृह सचिव और जम्मू-कश्मीर के गृह सचिव को पत्र लिखकर सूचना मांगी। उन्होंने कहा कि उनकी मां ने सूचना मांगने का निर्देश दिया है।

 

यह भी पढ़ें : प्रभास अब इंडस्ट्री में हैं सबसे अधिक फीस लेने वाले अभिनेता

 

इल्तिजा ने पत्र में कहा, "मेरी मां महबूबा मुफ्ती को पांच अगस्त की शाम से ही हिरासत में रखा गया है। मैं पिछले हफ्ते उनसे मिल सकी थी, मुलाकात में मेरी मां ने राष्ट्रपति द्वारा जारी संवैधानिक आदेशों और पुनर्गठन कानून पारित होने के बाद हुई गिरफ्तारियों और हिरासत में लोगों को रखे जाने पर चिंता जताई है।" 

 

इस पत्र को महबूबा के ट्विटर हैंडल पर भी पोस्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि अपनी मां का ट्विटर हैंडल वह उनकी अनुमति से संचालित कर रही हैं। गौरतलब है कि 5 अगस्त को प्रदेश से 370 अनुच्छेद हटा दिया गया उसके बाद जम्मू कश्मीर के सभी बड़े नेताओं को हिरासत लिया गया। जिसमें पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस के नेता शामिल हैं।

 

यह भी पढ़ें : फिर से जवान बनने के लिए तैयार हो जाइए

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×