रिटायरमेंट्स के बाद भी टी20 क्रिकेट में मलिंगा ने तोड़ा रिकार्ड


रिटायरमेंट्स के बाद भी टी20 क्रिकेट में मलिंगा ने तोड़ा रिकार्ड

श्रीलंका के सबसे तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा टी20 क्रिकेट में अब सबसे लोकप्रिय गेंदबाज बन गए हैं. मलिंगा की बालींग हर समय हवा से बातें करती है. बीते रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में मलिंगा ने एक और रिकार्ड अपने नाम कर लिया. लसिथ मलिंगा ने मैच में 4 ओवर में महज 23 रन देकर 2 विकेट लेकर पाकि के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया. जिनकी चर्चा आज सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है.

 

इसे भी पढ़ें: हाथों और पैरों का कालापन कैसे दूर करें

 

आपको बता दें कि लसिथ मलिंगा ने रविवार को न्यूजीलैंड को पहले ही झटका देते हुए उन्होंने कीवी ओपनर कॉलिन मुनरो को क्लीन बोल्ड किया. इसके बाद मलिंगा ने कॉलिन डि ग्रैंडहोम को आउट किया. यह उनका मैच में दूसरा और टी20  करियर में 99वां विकेट था. मलिंगा ने 74 मैच में 99 विकेट लिए हैं. अफरीदी को 98 विकेट लेने के लिए 99 मैच खेलने पड़े थे. लसिथ मलिंगा ने टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक 16 विकेट (11 मैच) पाकिस्तान के खिलाफ लिए हैं.

 

बताया जा रहा है कि टी20 क्रिकेट मैच में अब सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में मलिंगा और अफरीदी के बाद शाकिब अल हसन तीसरे नंबर पर हैं. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने72 मैच में 88 विकेट लिए हैं. उमर गुल और सईद अजमल 85-85 विकेट के साथ चौथे नंबर पर हैं. जबकी रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट के इस फॉर्मेट में भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज हैं. उन्होंने 46 मैचों में 52 विकेट झटके हैं.

 

इसे भी पढ़ें: टी20 क्रिकेट में रोमानिया ने 12 वर्ष पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×