रांची में प्रेक्टिस करते दिखे धोनी


रांची में प्रेक्टिस करते दिखे धोनी

माही(धोनी) ने एक बार फिर मैदान में बल्ला भांजकर फैंस को अपने खेलने के संकेत दिए है। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रांची के जेएससीए स्टेडियम में प्रैक्टिस करने उतरे। उन्होंने वहां के स्थानीय क्रिकेटर्स के साथ नेट्स पर पसीना बहाया।

 

 

पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड में  ODI वर्ल्ड कप 2020 का मैच खेलने के बाद से धोनी के भविष्य को लेकर कयास लगते रहे हैं। गौरतलब ,धोनी ने आधिकारिक तौर पर अपनी ओर से कोई बयान नहीं दिया है।

 

 

धोनी ने पिछले साल नवंबर में कहा था कि उनके फ्यूचर प्लान को जानने के लिए जनवरी तक का इंतजार करें। धोनी ने जनवरी में रांची में ही झारखंड रणजी टीम के साथ एक दिन अभ्यास किया था। यह दूसरी बार है कि जब वह नेट्स पर पहुंचे। इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि धोनी 1 मार्च से चेन्नई में होंगे और अपनी टीम के साथ अभ्यास करेंगे।

 

 

इस बार वह चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को चौथी बार चैंपियन बनाने के लिए कमर कसेंगे। पिछली बार धोनी की टीम टूर्नमेंट के फाइनल में सिर्फ 1 रन से यह खिताब चूक गई थी और मुंबई इंडियंस (MI) चैंपिनय बनी थी। इस बार टूर्नमेंट का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेडे़ में ही खेला जाएगा।

 

 

आईपीएल में यदि धोनी अच्छा स्कोर करते है और अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को एक फिर आईपीएल का खिताब दिलाते है तो अक्टूबर से शुरु होनेवाले टी-20 वर्ल्ड कप 2020 में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं। वहीं एशिया इलेवन में भी धोनी को शामिल नहीं किया गया।

 

 

एशिया इलेवन में 6 भारतीय को जगह मिला है। उनके नाम इस प्रकार हैं- विराट कोहली, लोकेश राहुल,शिखर धवन,रिषभ पंत,कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी। एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच पहला मैच 18 मार्च और दूसरा मैच 21 मार्च को खेला जाएगा। आईए एक नज़र धोनी के टी20 करियर पर डाल लेते हैं।

 

 

भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने अपना पहला टी20 मैच 2006 में साउथ अफ्रीका के साथ खेला था। उन्होने 98 टी20 मैच में 37.60 की औसत से 1617 रन बनाए हैं। माही के खाते में टी20 में 34 स्टंपिंग दर्ज हैं। उन्होने टी20 में दो अर्धशतक भी बनाए हैं।

 

 

38 वर्षीय धोनी ने आखिरी बार 27 फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध बल्ला भांजते हुए दिखें थे। धोनी के दिमाग में यदि आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2020 चल रहा है तो उन्हें आईपीएल में खुद को साबित करना होगा।

 

 

 

IPL, 38-year-old Dhoni, South Africa, Mahi, bat against Australia, Chennai Super Kings, wicket-keeper, T20 World Cup 2020, Asia XI, former Indian captain Mahendra Singh Dhoni, JSCA Stadium, sweated T's, local cricketers

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास


भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया की वापसी करवा दी है. आपको बता दें कि, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 189 रन पर वेस्टइंडीज को आठ बड़े झटके दे दिए. इसमे ईशांत शर्मा को पांच सफलता मिली, तो वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली.

 

तेल के साथ से फिर सुधर सकती है देश की अर्थव्यवस्था, PM Modi

 

बताया जा रहा है कि बुमराह को अभी तक डैरेन ब्रावो के रूप में एक मात्र सफलता मिली है, लेकिन उन्होंने  इस एक विकेट से ही वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. आपको बता दें कि, 25 वर्षीय डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बुमराह ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज  50 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए. बुमराह ने अपने टेस्ट करियर के 11वें मैच में ही इस मुकाम को हासिल किया.

 

बुमराह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट की 2465वीं गेंद पर 50वां विकेट लिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम पर था. अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 50वां विकेट 2597वें गेंद पर ली थी.

 

मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास


टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास

क्रिकेट खेल प्रेमियों के लिए ये खास खबर है. दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्‍ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अब सब का दिल जीत कर इतिहास रच दिया है. बताया जा रहा है की बुमराह ने दूसरी पारी में 7 रन देकर 5 विकेट लिए.

 

इसे भी पढ़ें: गाने को सुनकर कोई बिस्किट देता था तो कोई पैसा: रानू मंडल

 

इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में एक ही पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले इंडियन गेंदबाज बन गए हैं. बता दें की दूसरी पारी में कार्लोस ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप और जेसन होल्डर बुमराह का शिकार बने. इनमें से भी बुमराह ने ब्रेथवेट को छोड़कर बाकी चारों बल्लेबाजों को सीधा बोल्ड किया और इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की किसी 1 पारी में 4 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले इंडियन तेज गेंदबाज बन गए हैं.

 

गौरतलब है कि, विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने 318 रनों के अंतर से इस मुकाबले को जीता. पहली पारी में 297 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने 222 रन पर ही वेस्टइंडीज की पहली पारी को समेट दिया था, जिसके बाद इंडियन टीम ने 7 विकेट पर 343 रन पर अपनी दूसरी पारी में जीत के लिए 418 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कैरेबियाई टीम 100 रन पर ही सिमट गई और इसी के साथ बुमराह ने इतिहास रच दिया जिनकी तारिफ सोशल मीडिया पर जम कर हो रही है.

 

इसे भी पढ़ें: हरे प्याज से हर बीमारी का इलाज

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×