भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की लिस्ट जारी


भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की लिस्ट जारी

भारत और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज क्रमश: 21-25 फरवरी और 29-4 फरवरी को खेला जाना है। आज इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों का नाम जारी हो गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है जो भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस टीम में दो घातक तेज़ गेंदबाजों को शामिल किया है जो भारतीय टीम पर भारी पड़ सकता है।

 

न्यूजीलैंड के खेमे में ट्रेंट बोल्ट और काइल जैमीसन जैसे गेंदबाजों को शामिल किया है। ट्रेंट बोल्ट हमेशा से ही अपने लेफ्ट आर्म पेस गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करते आएं हैं। अब दूसरे खतरनाक गेंदबाज काइल जैमीसन ने हाल ही में भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में भारत के बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बने थे। बता दें कि काइल जैमसीन मौजूदा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे उंचे कद के गेंदाबाज है और इनकी हाइट 6 फुट 8 इंच हैं।

 

 

इन दो गेंदबाजों के अलावा तीसरे खतरनाक गेंदबाज कीवी (न्यूजीलैंड) टीम में नील वेग्नर हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी रफ्तार भरी गेंदों से कहर बरपा चुके हैं। 33 साल के नील वेग्नर महज 47 टेस्ट मैचों में 204 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वेग्नर की मौजूदा आइसीसी टेस्ट रैंकिंग नंबर 2 है। वहीं, ट्रेंट बोल्ट 65 टेस्ट मैचों में 256 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। ऐसे में न्य़ूजीलैंड के गेंदबाज अपने सरजमीं पर भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

 

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम इस प्रकार है :

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डिग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, अजाज पटेल, टिम साउदी, रोस टेलर, नील वेग्नर और बीजे वाटलिंग

 

भारत की टेस्ट टीम इस प्रकार है :

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान), हनुमा विहारी,  रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और ईशांत शर्मा

 

 

Virat Kohli (captain), Mayank Agarwal, Prith-vi Shaw, Shubman Gill, Cheteshwar Pujara, Ajinkya Rahane (vice-captain), Hanuma Vihari, New Zealand Cricket Board, India and hosts New Zealand, two deadly fast bowlers, two-match Test series

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास


भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया की वापसी करवा दी है. आपको बता दें कि, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 189 रन पर वेस्टइंडीज को आठ बड़े झटके दे दिए. इसमे ईशांत शर्मा को पांच सफलता मिली, तो वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली.

 

तेल के साथ से फिर सुधर सकती है देश की अर्थव्यवस्था, PM Modi

 

बताया जा रहा है कि बुमराह को अभी तक डैरेन ब्रावो के रूप में एक मात्र सफलता मिली है, लेकिन उन्होंने  इस एक विकेट से ही वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. आपको बता दें कि, 25 वर्षीय डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बुमराह ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज  50 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए. बुमराह ने अपने टेस्ट करियर के 11वें मैच में ही इस मुकाम को हासिल किया.

 

बुमराह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट की 2465वीं गेंद पर 50वां विकेट लिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम पर था. अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 50वां विकेट 2597वें गेंद पर ली थी.

 

मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास


टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास

क्रिकेट खेल प्रेमियों के लिए ये खास खबर है. दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्‍ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अब सब का दिल जीत कर इतिहास रच दिया है. बताया जा रहा है की बुमराह ने दूसरी पारी में 7 रन देकर 5 विकेट लिए.

 

इसे भी पढ़ें: गाने को सुनकर कोई बिस्किट देता था तो कोई पैसा: रानू मंडल

 

इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में एक ही पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले इंडियन गेंदबाज बन गए हैं. बता दें की दूसरी पारी में कार्लोस ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप और जेसन होल्डर बुमराह का शिकार बने. इनमें से भी बुमराह ने ब्रेथवेट को छोड़कर बाकी चारों बल्लेबाजों को सीधा बोल्ड किया और इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की किसी 1 पारी में 4 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले इंडियन तेज गेंदबाज बन गए हैं.

 

गौरतलब है कि, विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने 318 रनों के अंतर से इस मुकाबले को जीता. पहली पारी में 297 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने 222 रन पर ही वेस्टइंडीज की पहली पारी को समेट दिया था, जिसके बाद इंडियन टीम ने 7 विकेट पर 343 रन पर अपनी दूसरी पारी में जीत के लिए 418 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कैरेबियाई टीम 100 रन पर ही सिमट गई और इसी के साथ बुमराह ने इतिहास रच दिया जिनकी तारिफ सोशल मीडिया पर जम कर हो रही है.

 

इसे भी पढ़ें: हरे प्याज से हर बीमारी का इलाज

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×