किवी के सेवन से चेहरा सेहत चमकदार और खूबसूरत बनता है


किवी के सेवन से चेहरा सेहत चमकदार और खूबसूरत बनता है

स्वस्थ रहने के लिए फल का सेवन काफी लाभदायक माना जाता है. फल खाने से न सिर्फ आपकी सेहत बनी रहती है, बल्कि आपको खूबसूरत बनाने में भी ये अहम भूमिका निभाते हैं. ऐसे ही एक फल के बारे में हम आज बताएंगे, जो आपको सेहत के साथ खूबसूरत त्वचा भी देता है और वह फल है 'किवी'. अगर आपकी स्किन खूबसूरत और चमकदार है, तो आप हमेशा खूबसूरत और जवां दिखाई देंगी. किवी खाने में जितनी मज़ेदार होती है, स्किन के लिए भी उतना ही फायदेमंद है.

 

किवी फल त्वचा को बनाती है खूबसूरत...

 

- रोज़ाना सुबह के टाईम एक या दो किवी फल खाने से डाइजेस्टिव सिस्टम मज़बूत बना रहता है. इससे ये साफ पता चलता है कि किवी के सेवन से शरीर से टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं और जिससे स्किन हेल्दी बन जाती है.

 

- विभिन्न विशेषज्ञों का ये मानना है कि उम्र के साथ स्किन की चमक भी कम होने लगती है, लेकिन अगर आप चेहरे पर किवी से मसाज करें तो चेहरे की रौनक वापस पा सकते हैं. किवी में मौजूद विटामिन-सी स्किन में कोलेजन प्रोड्यूस करता है, जो स्किन को सॉफ्ट और खूबसूरत बनाए रखने में मदद करता है.

 

- किवी फल में एंटीबैक्टीरियल गुण भी पाए जाते हैं, जो मुंहासे समेत स्किन संबंधी कई बीमारियों को दूर रखने का काम करती है.

 

- किवी फल में विटामिन-ई पाया जाता है, जो स्किन को रिपेयर करने का काम करता है. इसके अलावा किवी में डाइटरी फाइबर भी मौजूद होते हैं. इससे स्किन में चमक आती है.

 

आपको बता दें कि कीवी फल के अलावा आप आम, केला, नींबू और पपीता का भी सेवन कर सकतें हैं जो आपकी त्वचा को अंदर से निखार देते हैं. जिस प्रकार इंसान अपने सेहत को बनाने के लिए रोज तमाम तरह के योग करता है ताकी सेहत बरकरार रहे, ठीक इसी प्रकार हर शख्स को प्रतिदीन अधिक फल का सेवन करना चाहिए इससे तन और मन दोनों तंदुरुस्त रहता है.

 

Hindi News : रोज सुबह शाम गुनगुना पानी पीने के गुण जानकर चौंक जाएगें आप

 

Hindi News, हिंदी न्यूज़, Latest News in Hindi, Latest Hindi News, Hindi News Headlines, हिन्दी ख़बर, Breaking News in Hindi, Breaking Hindi News, Hindi Newspaper, headlines in hindi, news headlines in hindi, Taja Samachar, Hindi Samachar

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×
×

Subscibe Our Newsletter

created by CodexWorld