जम्मू-कश्मीर में फिर से लगाई गई पाबंदियां


जम्मू-कश्मीर में फिर से लगाई गई पाबंदियां

केंद्र सरकार के एतिहासिक फैसले आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से जारी पाबंदियां जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में अभी भी जारी हैं. बीते शुक्रवार के दिन जुमे की नमाज़ के मद्देनज़र ज्यादातर इलाकों में इन पाबंदियों में ढील दी गई थी. ताकी वाहां के लोग जुमे की नमाज ठिक से अदा कर सके.

 

जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अनुसार जुमे की नमाज़ के बाद कश्मीर के कुछ इलाकों में प्रदर्शन हुए लेकिन घाटी के अधिकतर हिस्सों में शांति बनी रही. इन प्रदर्शनों के मद्देनज़र देखते हुए प्रशासन ने फिर से पाबदियां लगा दी हैं. अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के बाहरी हिस्से में स्थित सौरा इलाके में जुमे की नमाज़ के बाद करीब 300 लोगों ने प्रदर्शन किया.

 

यह भी पढ़ें: भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास   

 

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने बार-बार उद्घोषणा करके और 'हल्के लाठी चार्ज' से भीड़ को तितर-बितर कर दिया गया. इसके अलावा अधिकारियों ने बताया कि अलगाववादियों की ओर से पोस्टर जारी किए गए थे जिनमें लोगों से संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह के स्थानीय कार्यालय तक मार्च की अपील की गई थी.

 

इसके बाद श्रीनगर के कई इलाकों और घाटी के अन्य हिस्सों में फिर से पाबंदियां लगा दी गई हैं. फिलहाल अभी तक जम्मू-कश्मीर में किसी प्रकार की हताहत होने की सूचना नहीं मिली है.

 

यह भी पढ़ें: पीलिया मारा का पौधा है पीलिया का दुश्मन

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×