परिवार, समाज और देश की उन्नति के लिए बेटियों को स्वस्थ रहकर आगे बढ़ना अनिवार्य है- मनोज तिवारी


परिवार, समाज और देश की उन्नति के लिए बेटियों को स्वस्थ रहकर आगे बढ़ना अनिवार्य है- मनोज तिवारी

नई दिल्ली,-

जरूरतमंद महिलाओं व किशोरियों के स्वास्थ्य सुरक्षा के उद्देश्य के साथ विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस के मौके पर आज केंद्रीय वित्त मंत्री श्री अनुराग ठाकुर व दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने आज #Mission_ अनिवार्य के वेबसाइट को लॉन्च किया और दिल्ली पुलिस की मदद से दिल्ली में 1 करोड़ सेनेटरी नैपकिन बांटने का लक्ष्य निर्धारित किया व हर जरूरतमंद महिलाओं व किशोरियों तक सेनेटरी नैपकिन पहुंचाने का शपथ लिया। वीडियो संदेश के माध्यम से केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, सांसद श्रीमती हेमा मालिनी, रिपब्लिक भारत न्यूज़ चैनल के एडिटर श्री ऐश्वर्य कपूर, सीएनएन न्यूज़ 18 से श्री भूपेंद्र चौबे, एआईसीटीई चेयरमैन डॉ. अनिल सहस्त्रबुद्धे, सेलिब्रिटी मैनेजर एंड डायरेक्टर श्री पवन चावला, ग्रेटशिप इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री रवि सेठ, एनसीपीसीआर की पूर्व चेयरमैन श्रीमती स्तुति कक्कड़, बड़ा बिजनेस के फाउंडर डॉ विवेक बिंद्रा, अभिनेता श्री सोनू सूद ने #Mission_अनिवार्य को सराहा। इस अवसर पर एडिशनल डीसीपी दीपक यादव, एसीपी प्रज्ञा आनंद, स्थाई समिति एसडीएमसी की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती शिखा राय, नेता सदन एसडीएमसी श्रीमती कमलजीत सेहरावत, प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती टीना शर्मा, पूर्व मेयर श्रीमती प्रीति अग्रवाल, मीडिया पैनलिस्ट सुश्री चारू प्रज्ञा प्रदेश महिला मोर्चा उपाध्यक्ष सूश्री अंजली राणा, श्री संजय सचदेव, सुश्री सान्या सचदेव, श्री शिवम छाबड़ा, प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी श्री नीलकांत बक्शी, मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल देवराहा उपस्थित थे।

केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह मिशन महिला सशक्तिकरण को बल देने जैसा है और इस तरह के अभियान की इस देश को सख़्त ज़रूरत है। कोविड की लड़ाई में महिलाओं का स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति सजग होना जरूरी है। कोरोना महामारी के चलते महिलाएं अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज नहीं करें। आज हमारा प्रदेश, देश एवं संपूर्ण विश्व जिन विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है उनमें महिलाओं को अपने घर एवं परिवार जनों की देखभाल पहले की तुलना में अधिक सजग होकर करने की जरूरत है। ऐसी स्थिति में महिलाएं अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगी तभी अपने परिवार को भी स्वस्थ रख पाएंगी। 


दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि बीते 18 मई से हमने Mission _अनिवार्य की शुरुआत की थी जिसमें दिल्ली पुलिस का सहयोग लेते हुए हमने 6 लाख सैनिटेरी नैपकिन ज़रूरतमंद महिलाओं तक पहुंचाने में सफलता पायी। उन्होंने आगे बताया कि इस अभियान में ना केवल दिल्ली पुलिस बल्कि दूसरे क्षेत्र के भी लोग जैसे मीडियाकर्मी, फ़िल्म जगत, कोरपोरेट एवं सांसदों आदि का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। परिवार, समाज और देश की उन्नति के लिए बेटियों को स्वस्थ रहकर आगे बढ़ना अनिवार्य है। आज भी हमारी देश की किशोरियों व महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन जैसे अनिवार्य वस्तु तक पहुंचने का आर्थिक एवं भोगोलिक साधन ना होने की वजह से अपनी पढ़ाई छोड़नी पढ़ती है और जो फिर भी डट कर आगे बढ़ती है उन में से भी अधिकतर, महीने के उन 4-5 दिन स्कूल नहीं जा पाती है। आज के कोरोना के समय में जब पूरा देश शारीरिक, मानसिक और आर्थिक रूप से संघर्ष कर रहा है, ऐसे में हमारी यही कोशिश है कि कि हम दिल्ली की ज़्यादा से ज़्यादा बेटियों, बहनों को ये महत्वपूर्ण और अनिवार्य सुविधा पहुंचा सके।

एडिशनल डीसीपी श्री दीपक यादव ने कहा कि ये अभियान हमारे समाज की महिलाओं ना केवल सशक्त करेगा बल्कि समाज की मानसिकता में बड़ा बदलाव लाएगा। अपने परिवार को स्वस्थ रखने के लिए महिलाओं को पहले स्वयं के स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। महिलाएं स्वच्छ व स्वस्थ रह कर ही अपने परिवार को स्वस्थ रख सकती है और समाज की दूसरी महिलाओं को भी प्रेरित कर सकती हैं।

एसीपी प्रज्ञा आनंद ने कहा कि इस तरह में अभियान से जुड़ना पुलिस के लिए बेहद जरूरी है और जैसे देश बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ अभियान के साथ साथ इस अभियान को भी आगे बढ़ाना ज़रूरी है। आगामी समय में सबके लिए परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण रहेंगी इसलिए हमारे देश की बेटियां और बहनें मजबूती से अपने को संभाले एवं परिवार को स्वस्थ एवं सुरक्षित रखें और एक स्वस्थ भारत का निर्माण करें ।

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

इस मंत्री ने गलती से ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, हुए ट्रोल


इस मंत्री ने गलती से ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, हुए ट्रोल

आज सुबह से सोशल मीडिया पर एक खबर को काफी तेजी से वायरल किया जा रहा है. दरअसल, कर्नाटक में BS येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली BJP सरकार के मंत्रियों ने बीते मंगलवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली. इस दौरान जब BJP नेता और विधायक मधु स्वामी पद और गोपनीयता की शपथ ले रहे थे, तभी उन्होंने गलती से बतौर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. 

 

 

बता दें कि, मधु स्वामी जब शपथ ले रहे थे तो उन्हें मंत्री बोलना था, लेकिन जुबान फिसलने के चलते वह मुख्यमंत्री बोल पड़े. अब इस खबर को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है. खास बात ये है कि इस दौरान CM येदियुरप्पा भी मौके पर मौजूद थे और मधु स्वामी की इस गलती पर मुस्कुरा दिए. इतना ही नहीं येदियुरप्पा ने मधु स्वामी को बाद में गले भी लगाया.

 

गौरतलब है कि, बीते मंगलवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल वजुभाई वाला ने 17 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलायी. जिन विधायकों को मंत्री पद से नवाजा गया है, उनमें बी. श्रीरमुलु, सीटी रवि, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केएस ईश्वरप्पा और पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार का नाम शामिल है. बता दें कि, येदियुरप्पा के 26 जुलाई को CM बनने के बाद उनके मंत्रिमंडल का यह पहला विस्तार है. उन्होंने 29 जुलाई को विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित किया था. 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

22 वर्ष पहले दफ़न हुए व्यक्ति का नहीं गला शरीर, मिला ज्यों का त्यों


22 वर्ष पहले दफ़न हुए व्यक्ति का नहीं गला शरीर, मिला ज्यों का त्यों

उतर-प्रदेश के बांदा जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, कई लोग इसे देखकर खुदा का करिश्मा मान रहें हैं तो वहीं कई लोग नेक इंसाल का दर्जा दे रहें हैं. बताया जा रहा है कि, यहां 22 वर्ष पहले कब्र मे दफनाए गए एक शख्स का जनाजा ज्यों का त्यों पड़ा मिला है.

 

ये मामला तब सामने आया जब मूसलाधार बारिश के चलते कब्रिस्तान में मिट्टी कटने से एक कब्र धंस गई और उसमें  22 वर्ष पहले दफन एक शख्स का कफन में लिपटा जनाजा़ दिखने लगा. यहां देखते ही देखते मौके पर काफी लोगों पहुंच गए. जब कफन में लिपटी लाश को निकाला गया तो वहां मौजूद सैकड़ों लोग देखकर दंग रह गए. क्योंकि 22 सालों बाद भी लाश ज्यों कि त्यों निकली.

 

फ़िल्म 'द जोया फैक्टर' और अभिनेत्री सोनम कपूर से जुड़ी रोचक बात

 

दरअसल, ये मामला उतर-प्रदेश के जिले बांदा के बबेरू कस्बे के अतर्रा रोड स्थित घसिला तालाब के कब्रिस्तान की है. यहां मूसलाधार बारिश से कई कब्रों की मिट्टी बह गई और एक कब्र में दफन जनाजा़ बाहर दिखने लगा. इसके बाद लोगों ने कब्रिस्तान कमेटी को इसकी जानकारी दी. कब्रिस्तान कमेटी के सदस्‍यों द्वारा जब कब्र की धंसी हुई मिट्टी को हटाकर देखा गया, तो उसमें दफनाया गया जनाजा ज्यों का त्यों पड़ा मिला.

 

गौरतलब है कि, इस कब्र में 22 वर्ष पहले 55 वर्षीय पेशे से नाई नसीर अहमद नाम के शख्स को दफनाया गया था. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, नसीर अहमद पुत्र अलाउद्दीन निवासी कोर्रही, थाना बिसंडा बबेरू में नाई की दुकान थी. उन्‍हें लगभग 22 वर्ष पहले दफन किया गया था. जबकी दूसरी तरफ मृतक नसीर के एक रिश्तेदार बताते हैं कि उनका कोई बेटा नहीं था. 

 

22 वर्ष पहले उनका निधन हुआ था, जिसके बाद उनलोगों ने ही उनके शव को दफनाया था. लेकिन, आज उनका जनाजा मिटटी धंसने की वजह से बाहर निकल आया. न शव ख़राब हुई थी और न ही कफ़न पर कोई दाग लगा था. हालंकी, बाद में स्थानीय मौलानाओं की मौजूदगी में शव को कल देर रात उसे दूसरी कब्र में दोबारा से दफन किया गया.

 

पुराने से पुराने पिंपल्स और झाइयां के दाग को जड़ से मिटाने का नुश्खा

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×