भारतीय शेयर बाजार अपने अब तक के सर्वोच्च स्तर पर, लेकिन ZEEL के शेयर में आयी भारी गिरावट


भारतीय शेयर बाजार अपने अब तक के सर्वोच्च स्तर पर, लेकिन ZEEL के शेयर में आयी भारी गिरावट

बेहतरीन वैश्विक संकेतों के कारण भारतीय शेयर बाजार में आज हफ्ते के दूसरे दिन भी लगातार तेजी बनी हुई है। बीएसई के सेंसेक्‍स और एनएसई के निफ्टी ने शुरुआती कारोबार के दौरान ही रिकॉर्ड उच्‍चतम स्‍तर बनाया। सेंसेक्‍स ने सुबह के कारोबार के दौरान 41,120.28 का स्‍तर छुआ वहीं निफ्टी ने भी 12,132.45 का नया रिकॉर्ड बनाया। बतादे की सोमवार को सुभाष चंद्रा ने जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइज लिमिटेड (ZEEL) के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा दिया था और इसके शेयर आज 7.98 फीसद की भारी गिरावट के साथ कारोबार करते नजर आए।

 

HIndi News : सरकारी नौकरी की आयु सीमा में परिवर्तन से सबको मिलेगा मौका

 

सेंसेक्‍स में शामिल 30 कंपनियों में से 23 बढ़त के साथ कारोबार करते नजर आए वहीं, निफ्टी50 में शामिल 50 कंपनियों में से 37 हरे निशान में और 13 लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे थे। और जिन कंपनियों के शेयर्स में सबसे ज्यादा तेज़ी देखि गयी वो कम्पनिया है यस बैंक (2.43 फीसद), टाटा स्‍टील (1.45 फीसद), ओएनजीसी (1.22 फीसद), आईसीआईसीआई बैंक (1.15 फीसद) और हिंडाल्‍को (1.13 फीसद).

 

घरेलु नुस्खे : सप्ताह में एक बार पेट की सर्विसिंग जरुर करे

 

वहीं, ZEEL के अलावा जिन शेयरों में सबसे अधिक गिरावट देखी गई उनमें INFRATEL (5.48 फीसद), भारती एयरटेल (2.67 फीसद), ग्रासिम (1.33 फीसद) और नेस्‍ले इंडिया (1.07 फीसद) शामिल हैं।

 

business news,latest business news,business,business news live,business news today,share market,stock market news,stock market and business news,business videos,zee business,business updates,business tips,business news live usa,business today,live news,global business,businesses,business english

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

शेयर बाजार में भारी गिरावट से कारोबारी मायूस


शेयर बाजार में भारी गिरावट से कारोबारी मायूस

शेयर बाजार में भारी गिरावट से मायूस हुए देश भर में छोटे, मझले और बड़े कारोबारी. आज भारतीय शेयर बाजार में काफी कमजोरी देखी गई. शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स 90 अंक से टूटा और निफ्टी भी सपाट खुलने के बाद फिसल गया. 

 

\"\"

आज सुबह 9.39 बजे सेंसेक्स पिछले सत्र से 68.36 अंकों यानी 0.18 फीसदी की कमजोरी के साथ 37,259.65 पर कारोबार कर रहा जबकि निफ्टी 34.20 अंक यानी 0.31 फीसदी फिसलकर 10,982.80 पर कारोबार कर रहा था. 

 

इसके साथ BSE के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स पिछले सत्र के मुकाबले मामूली कमजोरी के साथ 37,298.73 पर खुला और 37,346.05 तक उछला. मगर, सुस्त कारोबारी रुझान के कारण सेंसेक्स करीब 90 अंक पिसलकर 37,237.47 पर आ गया.

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

देश भर में 1 वर्ष में बंद किए गए 5500 ATM और 600 ब्रांच : RBI


देश भर में 1 वर्ष में बंद किए गए 5500 ATM और 600 ब्रांच : RBI

देश में मौजूद सरकारी बैंक बड़े-बड़े शहरों में अपने ATM और ब्रांच को बंद कर रहें हैं. इसकी वजह यह बताई जा रही है कि शहर में रहने वाले लोग इंटरनेट बैंकिंग पर बहुत ज्यादा जोर दे रहें शिफ्ट हो गए हैं, जिसकी वजह से सरकारी बैंकों का ऐसा मानना है कि ब्रांच और ATM जैसे फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को कम किया जा सकता है. बता दें कि, पिछले 1 वर्ष में देश के 10 सरकारी बैंक ने कुल मिलाकर 5,500 ATM और 600 ब्रांच बंद किए हैं.

 

P चिदंबरम CBI की हिरासत में, जानिए आज क्या होगी चिदंबरम से पूछ ताछ

 

बताया जा रहा है कि, देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने जून 2018 से 2019 के बीच 420 ब्रांच और 768 ATM बंद किए हैं. वहीं विजया और देना बैंक को मिलाने के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने कुल40 ब्रांच और 274 ATM पर इस बीच शटर गिराया है. इस लिस्ट में पंजाब नैशनल बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया,  केनरा बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूनियन बैंक और इलाहाबाद बैंक भी शामिल हैं.

 

गौरतलब है कि, जहां एक तरफ सरकारी बैंक खर्च घटाने के लिए नेटवर्क में कटौती कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक, HDFC बैंक और ICICI बैंक ने अपने बैंकिंग नेटवर्क का विस्तार किया है. RBI के आंकड़ों से पता चलता है कि इन बैंकों ने खासतौर पर शहरी क्षेत्रों में अपने ATM लगाए हैं.

 

मंद बुद्धि बच्चों का मेमोरी पॉवर बढ़ने एवं बैक पैन, जॉइंट पैन, के चमत्कारी उपाय।

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×