Ind vs NZ XI: प्रैक्टिस मैच में भारतीय बल्लेबाजों का हुआ टेस्ट


Ind vs NZ XI: प्रैक्टिस मैच में भारतीय बल्लेबाजों का हुआ टेस्ट

भारतीय क्रिकेट  टीम दो मैचों की टेस्ट मैच से पहले शुक्रवार को न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलने उतरी। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रहीं और पहली पारी में पूरी टीम महज 263 रन पर ही बिखर गई।

 

 

भारतीय टीम की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करते हुए हनुमा विहारी ने शतक जमाया । वहीं हनुमा के साथ देने आए  चेतेश्वर पुजार ने 93 रन की पारी खेली। प्रैक्टिस मैच के मद्देनज़र रखते हुए भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 फरवरी और 29 फरवरी को टेस्ट मैच भी खेलने है।

 

 

 

ऐसे में यदि भारतीय टीम इसी तरह का प्रदर्शन करती है तो उसके हाथ से वनडे सीरीज की तरह ही टेस्ट सीरीज चला जाएगा। वर्तमान में भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में नं0 1 पर है। नं0 1 पर यदि भारतीय़ टीम को रहना है तो शुरुआत अच्छी करनी होगी यानि की प्रैक्टिस टेस्ट मैच को जीतना होगा।

 

 

आपको ज्ञात होगा कि  वर्ल्ड कप 2019 के प्रैक्टिस मैच में भारत और न्यूजीलैंड का  भिड़ंत हुआ था.  और इस मैच में बाजी न्यूजलैंड ने मारी थी। इस मैच के कमियों को यदि सुधार लेती भारतीय टीम तो आज वर्ल्ड कपर भारत के हाथ में होता । खैर यह मैच तो बीत गया है लेकिन भारतीय टीम को प्रैक्टिस मैच में की गई गलती को 21 फरवरी और 29 फरवरी को नहीं दोहराना चाहेगी।

 

 

बता दें कि भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन दुनिया के बेहतरीन प्लेइंग इलेवनों में से एक हैं। जिसमें कप्तान की भूमिका में विराट कोहली, सलामी जोड़ी के रुप में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ, जिम्मेदार बल्लेबाज के रुप में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे हैं। वहीं गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और अश्विन संभाले हुए हैं। 

 

 

 

Test of Indian batsmen in practice match,prithvi shaw,1st test match,indiavs newzeland,auckland,shubhman gill,cheteshwar pujara,2nd test match,practice test match,Henry Cooper, Will Young, Rachin Ravindra, Tim Seifert, Tom Bruce,

 

,

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास


भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया की वापसी करवा दी है. आपको बता दें कि, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 189 रन पर वेस्टइंडीज को आठ बड़े झटके दे दिए. इसमे ईशांत शर्मा को पांच सफलता मिली, तो वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली.

 

तेल के साथ से फिर सुधर सकती है देश की अर्थव्यवस्था, PM Modi

 

बताया जा रहा है कि बुमराह को अभी तक डैरेन ब्रावो के रूप में एक मात्र सफलता मिली है, लेकिन उन्होंने  इस एक विकेट से ही वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. आपको बता दें कि, 25 वर्षीय डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बुमराह ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज  50 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए. बुमराह ने अपने टेस्ट करियर के 11वें मैच में ही इस मुकाम को हासिल किया.

 

बुमराह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट की 2465वीं गेंद पर 50वां विकेट लिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम पर था. अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 50वां विकेट 2597वें गेंद पर ली थी.

 

मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास


टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास

क्रिकेट खेल प्रेमियों के लिए ये खास खबर है. दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्‍ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अब सब का दिल जीत कर इतिहास रच दिया है. बताया जा रहा है की बुमराह ने दूसरी पारी में 7 रन देकर 5 विकेट लिए.

 

इसे भी पढ़ें: गाने को सुनकर कोई बिस्किट देता था तो कोई पैसा: रानू मंडल

 

इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में एक ही पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले इंडियन गेंदबाज बन गए हैं. बता दें की दूसरी पारी में कार्लोस ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप और जेसन होल्डर बुमराह का शिकार बने. इनमें से भी बुमराह ने ब्रेथवेट को छोड़कर बाकी चारों बल्लेबाजों को सीधा बोल्ड किया और इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की किसी 1 पारी में 4 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले इंडियन तेज गेंदबाज बन गए हैं.

 

गौरतलब है कि, विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने 318 रनों के अंतर से इस मुकाबले को जीता. पहली पारी में 297 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने 222 रन पर ही वेस्टइंडीज की पहली पारी को समेट दिया था, जिसके बाद इंडियन टीम ने 7 विकेट पर 343 रन पर अपनी दूसरी पारी में जीत के लिए 418 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कैरेबियाई टीम 100 रन पर ही सिमट गई और इसी के साथ बुमराह ने इतिहास रच दिया जिनकी तारिफ सोशल मीडिया पर जम कर हो रही है.

 

इसे भी पढ़ें: हरे प्याज से हर बीमारी का इलाज

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×