लद्दाख बॉर्डर पर भारत और चीनी सेना की हुई भिड़ंत, काफी देर चली धक्का-मुक्की


लद्दाख बॉर्डर पर भारत और चीनी सेना की हुई भिड़ंत, काफी देर चली धक्का-मुक्की

जहां भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बड़े हुए है वहीं लद्दाख बॉर्डर से भी एक बड़ी खबर आयी है। बता दें की बुधवार को लद्दाख बॉर्डर पर भारत और चीनी सैनिकों के बीच भिड़ंत हो गयी। एक समाचार एजेंसी ने भारतीय सेना के हवाले से ट्वीट करते हुए बताया कि पैंगोंग झील के उत्तरी किनारे के पास दोनों सेनाओं का आमना-सामना हुआ। इस झील का एक तिहाई हिस्सा चीन के नियंत्रण में है।

 

मिली गई जानकारी के अनुसार दोनों देशो की सेना के बीच काफी देर धक्का-मुक्की चली, बताया जा रहा है कि भारतीय सैनिक पट्रोलिंग पर थे और तभी उनका सामना चीन के पीपल्स लिब्रेशन आर्मी के सैनिकों के साथ हो गया। चीनी सैनिकों ने भारतीय सेना की मौजूदगी का विरोध किया, जिसके बाद दोनों पक्षों में धक्का-मुक्की हुई।

 

इसे भी पढ़ें: यंग और हैंडसम दिखने के कुछ घरेलु उपाय।

 

दोनों देशो ने इस धक्का मुक्की के बाद इलाके में अपने अपने सैनिकों की संख्या बढ़ा दी है। देर शाम तक दोनों में संघर्ष चलता रहा। दोनों देशों के बीच संघर्ष तब शांत हुआ जब दोनों देशों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता हुई। सेना ने बुधवार की घटना के बाद शिकायत दर्ज की और जहां दोनों सेनाओं के बीच ताजा भिंडंत हुई है उसी के पास चुशुल-मोल्दो में सीमा कर्मियों की बैठक करने के लिए कहा है।

 

हाल के वर्षों में दोनों देशों की सेनाओं के आमने-सामने और सीमा उल्लंघन की घटनाओं में कमी आई है। रक्षा मंत्रालय ने 2018-19 की अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि भारत-चीन सीमा पर स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है।

 

इसे भी पढ़ें: India-Pak मुद्दे पर आया अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×