Ind vs NZ : बारिश ने पहले टेस्ट मैच में भारत को बचाया, भारत ने बनाए 122 रन


Ind vs NZ : बारिश ने पहले टेस्ट मैच में भारत को बचाया, भारत ने बनाए 122 रन

भारत और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरीं भारतीय टीम ने पहले दिन सिर्फ 55 ओवर का मुकाबला खेला, जिसमें  भारत 5 विकेट खोकर 122 रन बनाए हैं।

 

 

लंच के बाद बारिश शुरु हो जाने के कारण अजिंक्य रहाणे 38 और और रिषभ पंत 10 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं। बारिश के कारण मैदान गी हो गया और अंपायरों ने पहले दिन का खेल खत्म करने का फैसला किया। ऐसे में शनिवार की सुबह मैच के दूसरे दिन का खेल भारत के समय के अनुसार मैच सुबह 4 बजे शुरू होगा। 

 

 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे 5वें ओवर में ही सलामी बल्लेबाज पृथ्वी के रुप में झटका लगा। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने मात्र 16 रन ही बना पाएं। उन्हें विपक्षी खेमें के तेज़ गेंदबाज टीम साउथी ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा।

 

 

पृथ्वी शॉ के आउट होते ही विकेट गिरने का सिलसिला चालू हो गया। पहले चेतेश्वर पुजारा(11) , फिर विराट कोहली(2), मयंक अग्रवाल(34) और हनुमा विहारी(7) आउट होकर पवेलियन लौटे। अब दूसरे दिन रहाणे और रिषभ पंत पर सारा दारोमदार रहनेवाला है।

 

 

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला सही साबित हुआ. उनके गेंदबाजों ने भारतीय  टीम के धुरंधर बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाद काइल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट,टीम साउथी और ट्रेंट बोल्ट ने 1-1- विकेट चटकाए।

 

 

पहले दिन के आंकड़े के अनुसार न्यूजीलैंड के गेंदबाज , भारतीय टीम पर भारी पड़े। अब देखना है क्या दूसरे दिन भारतीय टीम अपने लय में वापस  लौट पाती या नहीं?

 

 

 

भारत का प्लेइंग इलेवन

 

विराट कोहली (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हनुमा विहारी, आर अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

 

 

न्यूजीलैंड का प्लेइंग इलेवन

 

टॉम ब्लंडेल, टॉम लेथम, केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, वॉटलिंग, कॉलिन डि ग्रांडहोम, टीम साउथी, काइल जेमिसन, एजाज पटेल, ट्रेंट बोल्ट

 

 

 

1ST TEST MATCH,WELINFTON,INDIA  VS NEWZELAND, Virat Kohli (captain), Prithvi Shaw, Mayank Agarwal, Cheteshwar Pujara, Ajinkya Rahane, Rishabh Pant (wicketkeeper), Hanuma Vihari,Kane Williamson (captain), Ross Taylor, Henry Nichols, Watling, Colin de Grandhom, Team Southey, Kyle Jameson, Ejaz Patel, Trent Boult

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास


भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया की वापसी करवा दी है. आपको बता दें कि, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 189 रन पर वेस्टइंडीज को आठ बड़े झटके दे दिए. इसमे ईशांत शर्मा को पांच सफलता मिली, तो वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली.

 

तेल के साथ से फिर सुधर सकती है देश की अर्थव्यवस्था, PM Modi

 

बताया जा रहा है कि बुमराह को अभी तक डैरेन ब्रावो के रूप में एक मात्र सफलता मिली है, लेकिन उन्होंने  इस एक विकेट से ही वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. आपको बता दें कि, 25 वर्षीय डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बुमराह ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज  50 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए. बुमराह ने अपने टेस्ट करियर के 11वें मैच में ही इस मुकाम को हासिल किया.

 

बुमराह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट की 2465वीं गेंद पर 50वां विकेट लिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम पर था. अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 50वां विकेट 2597वें गेंद पर ली थी.

 

मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास


टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास

क्रिकेट खेल प्रेमियों के लिए ये खास खबर है. दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्‍ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अब सब का दिल जीत कर इतिहास रच दिया है. बताया जा रहा है की बुमराह ने दूसरी पारी में 7 रन देकर 5 विकेट लिए.

 

इसे भी पढ़ें: गाने को सुनकर कोई बिस्किट देता था तो कोई पैसा: रानू मंडल

 

इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में एक ही पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले इंडियन गेंदबाज बन गए हैं. बता दें की दूसरी पारी में कार्लोस ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप और जेसन होल्डर बुमराह का शिकार बने. इनमें से भी बुमराह ने ब्रेथवेट को छोड़कर बाकी चारों बल्लेबाजों को सीधा बोल्ड किया और इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की किसी 1 पारी में 4 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले इंडियन तेज गेंदबाज बन गए हैं.

 

गौरतलब है कि, विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने 318 रनों के अंतर से इस मुकाबले को जीता. पहली पारी में 297 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने 222 रन पर ही वेस्टइंडीज की पहली पारी को समेट दिया था, जिसके बाद इंडियन टीम ने 7 विकेट पर 343 रन पर अपनी दूसरी पारी में जीत के लिए 418 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कैरेबियाई टीम 100 रन पर ही सिमट गई और इसी के साथ बुमराह ने इतिहास रच दिया जिनकी तारिफ सोशल मीडिया पर जम कर हो रही है.

 

इसे भी पढ़ें: हरे प्याज से हर बीमारी का इलाज

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×