महानगर मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी


महानगर मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी

एक तरफ राजधानी दिल्ली गर्मी से जुझ रही है तो दूसरी तरफ महानगर मुंबई में आज सुबह से रुक-रुक कर बारिश जारी है, जिससे लोगों की परेशानी काफी बढ़ गयी है. सड़कों पर जगह-जगह पानी जमा हो गया है. बता दें कि मुंबई में इस समय चारों तरफ गणपति महोत्सव के कारण अधिकतर लोग सड़कों पर ही हैं, ऐसे में पंडालों के बाहर पानी भरने से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

 

कोलाबा मौसम विभाग ने 80 मिमी बारिश रिकॉर्ड की है और 6 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. बारिश की वजह से मुंबई के सियान, परेल, दादर और बायकुला इलाके में काफी पानी भर गया है.  मौसम विभाग की चेतावनी के जारी होने के बाद बीएमसी ने आज स्कूल कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए हैं.

 

mumbai rains

 

बारिश में जगह-जगह हुए जलभराव के कारण बेस्ट बसों के रूट में भी परिवर्तन कर दिया गया है. बारिश के चलते यातायात भी प्रभावित हो रहा है. एयरपोर्ट पर विमान सेवाओं और लोकल ट्रेन पर विलंब से चल रही हैं. बीएमसी ने समुद्र में उठ रही ऊंची लहरों के मद्देनजर लोगों को समुद्र के किनारे जाने से मना किया है. लोगों की सुविधा के लिए बीएमसी ने हेल्पलाइन नंबर-1916 भी जारी किया है.

 

इसे भी पढ़ें: आज से रूस के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे PM नरेंद्र मोदी

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×