देश में गिरती अर्थव्यवस्था को अब भगवान ही बचाए: पी चिदंबरम


देश में गिरती अर्थव्यवस्था को अब भगवान ही बचाए: पी चिदंबरम

देश में गिरती GDP को लेकर राजनीतिक पार्टियों में आज-कल बयान बाजी काफी तेज है. इस बीत खबर है कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की ओर से GDP को लेकर की गई टिप्पणी की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भाजपा पर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि अब देश की अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए. आपको बता दें कि उन्होंने ट्वीट किया कि, GDP के आंकड़ों का कोई मतलब नहीं रह गया, 

 

BREAKING NEWS : दिल्ली का युवा बोलेगा आम आदमी पार्टी की पोल खोलेगा

 

निजी कर में कटौती होगी, आयात शुल्क में बढ़ोतरी की जाएगी. सुधार को लेकर भाजपा के ये विचार हैं. चिदंबरम ने तंज कसते हुए कहा, 'भारत की अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए'. बता दें कि कार्पोरेट कर में कटौती से जुड़े संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान दुबे ने बीते सोमवार को लोकसभा में कहा था कि 'GDP 1934 में आया, इससे पहले कोई GDP नहीं था, केवल GDP को बाइबल, रामायण या महाभारत मान लेना सत्य नहीं है और भविष्य में GDP का कोई बहुत ज्यादा उपयोग भी नहीं होगा.' 

 

घरेलु नुस्खे : सिर्फ पांच मिनट में बच्चों के लिए बनाएं टेस्टी सैंडविच

 

गौरतलब है कि हाल ही में जारी आंकड़ों के मुताबिक विनिर्माण क्षेत्र में उत्पादन घटने और निजी निवेश कमजोर होने से आर्थिक वृद्धि दर चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में घटकर 4.5 प्रतिशत पर आ गयी. यह आर्थिक वृद्धि का छह वर्ष का न्यूनतम आंकड़ा है. 

 

p chidambaram,chidambaram,chidambaram on gdp,p. chidambaram,chidambaram news,chidambaram arrest,p chidambaram inx media case,gdp,p chidambaram news,chidambaram case,karti chidambaram,p chidambaram arrested,chidambaram latest news,p chidambaram latest news,p chidambaram son,p chidambaram modi,chidambaram inx media,chidambaram reaction gdp,chidambaram cbi custody,chidambaram arrested,chidambaram 5 percent gdp

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

शेयर बाजार में भारी गिरावट से कारोबारी मायूस


शेयर बाजार में भारी गिरावट से कारोबारी मायूस

शेयर बाजार में भारी गिरावट से मायूस हुए देश भर में छोटे, मझले और बड़े कारोबारी. आज भारतीय शेयर बाजार में काफी कमजोरी देखी गई. शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स 90 अंक से टूटा और निफ्टी भी सपाट खुलने के बाद फिसल गया. 

 

\"\"

आज सुबह 9.39 बजे सेंसेक्स पिछले सत्र से 68.36 अंकों यानी 0.18 फीसदी की कमजोरी के साथ 37,259.65 पर कारोबार कर रहा जबकि निफ्टी 34.20 अंक यानी 0.31 फीसदी फिसलकर 10,982.80 पर कारोबार कर रहा था. 

 

इसके साथ BSE के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स पिछले सत्र के मुकाबले मामूली कमजोरी के साथ 37,298.73 पर खुला और 37,346.05 तक उछला. मगर, सुस्त कारोबारी रुझान के कारण सेंसेक्स करीब 90 अंक पिसलकर 37,237.47 पर आ गया.

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

देश भर में 1 वर्ष में बंद किए गए 5500 ATM और 600 ब्रांच : RBI


देश भर में 1 वर्ष में बंद किए गए 5500 ATM और 600 ब्रांच : RBI

देश में मौजूद सरकारी बैंक बड़े-बड़े शहरों में अपने ATM और ब्रांच को बंद कर रहें हैं. इसकी वजह यह बताई जा रही है कि शहर में रहने वाले लोग इंटरनेट बैंकिंग पर बहुत ज्यादा जोर दे रहें शिफ्ट हो गए हैं, जिसकी वजह से सरकारी बैंकों का ऐसा मानना है कि ब्रांच और ATM जैसे फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को कम किया जा सकता है. बता दें कि, पिछले 1 वर्ष में देश के 10 सरकारी बैंक ने कुल मिलाकर 5,500 ATM और 600 ब्रांच बंद किए हैं.

 

P चिदंबरम CBI की हिरासत में, जानिए आज क्या होगी चिदंबरम से पूछ ताछ

 

बताया जा रहा है कि, देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने जून 2018 से 2019 के बीच 420 ब्रांच और 768 ATM बंद किए हैं. वहीं विजया और देना बैंक को मिलाने के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने कुल40 ब्रांच और 274 ATM पर इस बीच शटर गिराया है. इस लिस्ट में पंजाब नैशनल बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया,  केनरा बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूनियन बैंक और इलाहाबाद बैंक भी शामिल हैं.

 

गौरतलब है कि, जहां एक तरफ सरकारी बैंक खर्च घटाने के लिए नेटवर्क में कटौती कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक, HDFC बैंक और ICICI बैंक ने अपने बैंकिंग नेटवर्क का विस्तार किया है. RBI के आंकड़ों से पता चलता है कि इन बैंकों ने खासतौर पर शहरी क्षेत्रों में अपने ATM लगाए हैं.

 

मंद बुद्धि बच्चों का मेमोरी पॉवर बढ़ने एवं बैक पैन, जॉइंट पैन, के चमत्कारी उपाय।

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×