IPL में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2021 तक करेगें कप्तानी


IPL में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2021 तक करेगें कप्तानी

चेन्नई सुपरकिंग को अपनी कप्तानी में चार बार IPL का खिताब जीताने वाले महेन्द्र सिंह धोनी 2020 और 2021 में भी कप्तानी करेंगे। धोनी ने आखिरी बार 2019 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के साथ हुए मुकाबले में खेला था। उसके बाद से धोनी ने अब-तक किसी भी क्रिकेट मैच के फोर्मेट में नहीं खेला है, साथ लोगों को लगने लगा था कि धोनी संन्यास लेने वाले है।

 

क्रिकेट प्रेमियों को घबराने की जरुरत नहीं है, धोनी आपको 2019 और 2020 में IPL मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करते हुए नज़र आने वाले हैं। इससे ये भी जगजाहिर होता है कि धोनी आगामी 2020 टी20 वर्ल्डकप में खेलने की गुजाईश है। चलिए एक नजर धोनी के आईपीएल करिय़र पर डाल लेते हैं।

 

Breaking News : मयंक पहली बार टेस्ट मैच में टॉप10 बल्लेबाजों में हुए शामिल

 

धोनी ने आईपीएल में सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हुए 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में डेब्यू किया था। साथ ही धोनी ने कप्तानी में भी डेब्यू किए थे। उन्होंने 184 मैचों में 42.21 की औसत से 4432 रन बनाए हैं। आईपीएल में धोनी का सर्वाधिक स्कोर 84 रन का है। धोनी ने आईपीएल में अब-तक कुल 98 कैच और 38 स्टंप किए है।

 

आईपीएल में छक्को-चोकों की बात करें तो धोनी ने अब-तक कुल 209 छक्के और 297 चौके लगाए हैं।आईपीएल चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करते हुए 2010, 2011 और 2018 का IPL खिताब जीताया है। अब देखना ये है कि धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करते हुए 2020 और 2021 में IPL का खिताब जीताते हैं या नहीं।

 

घरेलु नुस्खे : मोटापा घटाने से पहले, इस वीडियो को जरूर देखें वर्ना

 

ipl 2019 chennai super kings team squad, ipl 2020 chennai super kings, chennai super kings team squad for ipl 2020, chennai super kings 2020, MS Dhoni Hindi News, हिंदी न्यूज़, Latest News in Hindi, Dhoni IPL Latest Hindi News, Hindi News Headlines, हिन्दी ख़बर, IPL MS Dhoni Breaking News in Hindi, news headlines in hindi, Taja Samachar, Hindi Samachar

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास


भारत के जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया की वापसी करवा दी है. आपको बता दें कि, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 189 रन पर वेस्टइंडीज को आठ बड़े झटके दे दिए. इसमे ईशांत शर्मा को पांच सफलता मिली, तो वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली.

 

तेल के साथ से फिर सुधर सकती है देश की अर्थव्यवस्था, PM Modi

 

बताया जा रहा है कि बुमराह को अभी तक डैरेन ब्रावो के रूप में एक मात्र सफलता मिली है, लेकिन उन्होंने  इस एक विकेट से ही वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. आपको बता दें कि, 25 वर्षीय डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बुमराह ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज  50 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए. बुमराह ने अपने टेस्ट करियर के 11वें मैच में ही इस मुकाम को हासिल किया.

 

बुमराह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट की 2465वीं गेंद पर 50वां विकेट लिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम पर था. अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 50वां विकेट 2597वें गेंद पर ली थी.

 

मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास


टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास

क्रिकेट खेल प्रेमियों के लिए ये खास खबर है. दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्‍ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अब सब का दिल जीत कर इतिहास रच दिया है. बताया जा रहा है की बुमराह ने दूसरी पारी में 7 रन देकर 5 विकेट लिए.

 

इसे भी पढ़ें: गाने को सुनकर कोई बिस्किट देता था तो कोई पैसा: रानू मंडल

 

इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में एक ही पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले इंडियन गेंदबाज बन गए हैं. बता दें की दूसरी पारी में कार्लोस ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप और जेसन होल्डर बुमराह का शिकार बने. इनमें से भी बुमराह ने ब्रेथवेट को छोड़कर बाकी चारों बल्लेबाजों को सीधा बोल्ड किया और इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की किसी 1 पारी में 4 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले इंडियन तेज गेंदबाज बन गए हैं.

 

गौरतलब है कि, विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने 318 रनों के अंतर से इस मुकाबले को जीता. पहली पारी में 297 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने 222 रन पर ही वेस्टइंडीज की पहली पारी को समेट दिया था, जिसके बाद इंडियन टीम ने 7 विकेट पर 343 रन पर अपनी दूसरी पारी में जीत के लिए 418 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कैरेबियाई टीम 100 रन पर ही सिमट गई और इसी के साथ बुमराह ने इतिहास रच दिया जिनकी तारिफ सोशल मीडिया पर जम कर हो रही है.

 

इसे भी पढ़ें: हरे प्याज से हर बीमारी का इलाज

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×