एम्बुलेंस नहीं मिली तो रास्ते में ही कराना पड़ा प्रसव


एम्बुलेंस नहीं मिली तो रास्ते में ही कराना पड़ा प्रसव

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है. बताया जा रहा है कि, ये खबर MP की है जहां समय से एम्बुलेंस न पहुचने पर महिला ने सड़क किनारे बच्चे को जन्म दिया. दरअसल, मध्यप्रदेश के बुरहानपुर शहर में बीते शुक्रवार को कमला नाम की महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. ऐसे में महिला के परिजनों ने तुरंत सरकारी एम्बुलेंस सेवा जननी एक्सप्रेस से संपर्क किया और गर्भवती कमला को अस्पताल ले जाने की गुहार लगाई.

 

बता दें कि, काफी इंतजार करने के बाद भी सरकारी एम्बुलेंस नहीं पहुंची. ऐसे में कमल के पति के पास केवल एक ही विकल्प रह गया. उसने कमला को अपनी मोटरसाइकिल पर ही बैठाकर अस्पताल ले जाने का फैसला किया, लेकिन ऊबड-खाबड़ रास्ते से मोटरसाइकिल का सफर गर्भवती कमल से बर्दाश्त नहीं हुआ और कमला रास्ते में ही सड़क के किनारे बच्चे को जन्म दिया.

 

इसे भी पढ़ें:  मथुरा से रवाना हुए CM योगी, जेटली को देगें श्रद्धांजलि

 

इसके बाद कमला और उसके नवजात शिशु को उसके परिजन जैसे-तैसे नजदीक के शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तक ले गए. अस्पताल में डॉक्टर ने कमला और उसके नवजात शिशु की जांच की और बताया कि जच्चा और बच्चा दोनों ही पूरी तरह से स्वस्थ है.

 

गौरतलब है कि, एम्बुलेंस ने मिलने के कारण गर्भवती महिला के  अस्पताल न पहुंचा पाने का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी प्रदेश के कई हिस्सों से इस तरह की खबरें आती रही है. जननी एक्सप्रेस व अन्य सरकारी एम्बुलेंस सेवा में सुधार का दावा भले ही किया जाता हो, लेकिन इस प्रकार की घटनाएं सरकारी तंत्र की पोल खोल ही देती हैं. अत: इस प्रकार हमारी क्रेंद सरकार को इसपर गंभीरता से पहल करने की जरुरत है.

 

इसे भी पढ़ें: दूध के साथ कभी नमक या बैंगन तो नहीं खाया

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×