महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के समापन समारोह में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं करेंगे पदयात्रा


महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के समापन समारोह में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं करेंगे पदयात्रा

नई दिल्ली - 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी 2 अक्टूबर 2019 को गांधी जयंती के दिन महात्मा गांधी की 150 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में कांग्रेस पार्टी द्वारा गांधी जी की वर्षगांठ मनाने का एक साल पूरा होने पर डीपीसीसी कार्यालय राजीव भवन से राजघाट गांधी समाधि तक पदयात्रा का आयोजित करेगी। पदयात्रा सुबह 9.30  बजे शुरू होगी और 11 बजे राजघाट पर समाप्त होगी।

 

दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको ने दिल्ली के पूर्व सांसदों, पूर्व मंत्रियों, जिला अध्यक्षों और डीपीसीसी कार्यालय में पार्टी के प्रमुख नेताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुऐ आज यहां कहा कि सभी राज्य 2 अक्टूबर 2019 को अपने-अपने राज्यों में पदयात्राओं का आयोजन करेंगे, डीपीसीसी  द्वारा आयोजित की जाने वाली पदयात्रा को एक राष्ट्रीय आयोजन माना जाएगा, क्योंकि इसमें हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता भाग लेंगे।

 

इस बैठक में शामिल होने वालों में प्रमुख रूप से पी.सी. चाको के अलावा  डीपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसुफ, देवेंद्र यादव और राजेश लिलोथिया, पूर्व सांसद रमेश कुमार, श्रीमती कृष्णा तीरथ और उदित राज थे। दिल्ली के पूर्व मंत्री डॉ नरेंद्र नाथ, डॉ ए.के.वालिया, डॉ योगानंद शास्त्री और डॉ किरण वालिया, दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा शर्मिष्ठा मुखर्जी, एमसीडी में कांग्रेस के नेता मुकेश गोयल, अभिषेक दत्त और रिंकू, दिल्ली प्रदेश सेवा दल के अध्यक्ष सुनील कुमार, एनएसयूआई के अध्यक्ष अक्षय लकड़ा, वरिष्ठ नेता चतुर सिंह,  भ्रह्म यादव और महमूद जिया,  प्रवक्ता हरनाम सिंह, जिला अध्यक्ष हरिकिशन जिंदल, मो उस्मान, कैलाश जैन, मदन खोरवाल, इंद्रजीत सिंह, प्रदीप शर्मा, राजेश चैहान, गुरचरण सिंह राजू, ओम दत्त यादव, सुरेंदर कुमार, दिनेश कुमार, ए.आर.जोशी, विष्णु अग्रवाल और वीरेंद्र कसाना आदि  मौजूद थे।

 

चाको ने सभी जिला अध्यक्षों से अपील की कि वे अपने-अपने जिलों से अधिक से अधिक संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भागीदारी सुनिश्चित करें, जिसके लिए जिला अध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि वे ब्लॉक कांग्रेस समितियों से अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं को संगठित करने के लिए कहें। सभी जिला अध्यक्षों को दिल्ली के 14 जिलों में से दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, सेवादल और अन्य फ्रन्टल संगठनों का समर्थन लेने के लिए  प्रत्येक में से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जुटाने के लिए भी कहा गया है। चाको ने बैठक को सूचित किया कि एआईसीसी की एक छोटी बैठक में निर्णय लिया गया है कि दिल्ली की पदयात्रा को केंद्रीय कार्यक्रम बनाना है और राष्ट्र का ध्यान आकर्षित करना है।

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×