बिहार : बुनियादी सुविधाओं को तरस रहा ये गांव, नेता नहीं दे रहे ध्यान


बिहार : बुनियादी सुविधाओं को तरस रहा  ये गांव,  नेता नहीं दे रहे ध्यान

बिहार के सीएम नीतीश कुमार कहते हे कि बिहार प्रगित कर रहा है और सुशासन है पर बिहार में कई जगह ऐसे भी है जहां बिहार के सीएम नीतीश कुमार का विकाश मॉडल नजर नहीं आता. दरअसल, बिहार के अरवल जिले के ग्राम छक्कन बिगहा, पंचायत- अईयारा आज भी बुनियादि सुविधाओं को तरस रहा है. छक्कन बिगहा अरवल और पटना जिले की सीमा पर स्थित है. यहां न अच्छी सड़के है, ना ही नहर पर पुल जिसके कारण लोगों को आए दिन काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अइयारा पंचायत का यह गांव आज भी मूल भुत सुविधाओं से वंचित है.

 

 

ये भी पढ़े : पुदीने के पत्तों के फायदे से आप होंगे अनजान, जानें चौकाने वाले फायदे

 


इस इलाके के विधायक सत्वदेव कुशवाहा का कहना है की यह हमारे क्षेत्र मे नहीं है जबकी नेता जी चुनाव के समय वोट यहाँ जरुर मांगने आते हैं. ऐसे में जनता करे तो क्या करे. सवाल अगर पूछा जाए तो किससे. यहां सवाल का जवाब लोगों को मिलता नहीं है. आपको याद होगा की एक फिल्म आइ थी “जोकर” जिसके नायक थे अक्षय कुमार. जी हां इस फिल्म की कहानी भी कुछ इस समस्या से मिलती जुलती है. सत्ता पाते ही नेतागण भलाई, समाजसेवा, विकाश सब कुछ भूल जाते हैं जो इस गांव के हालात को देखकर साफ समझ आता है.

 

ये भी पढ़े :  दिल्ली के जामिया नगर में चली गोली, एक छात्र घायल, संदिग्ध हिरासत में

 

 

जानकारों की माने तो यहां दलित के नाम पर राजनीति होती है. यहां के लोग को हर साल दिलासा दिया जाता इस बार आपके रोड का काम हो जायेगा पर वादे ही रह जाते है. यहां की जनता का कहना है कि बरसात के दिनों में यंहा के लोगो काफी परेशानी होती है क्योकि सड़के कच्ची है और बरसात में यहां सड़के तालाब बन जाती है. इससे ,महिलाओ और बच्चो को घर से निकलना दुस्वार हो जाता है. कई बार नेताओं को यहां की समस्याओं से अवगत कराया गया पर यहां स्थिती जस की तस है. नेताओ को यहां ध्यान देने की जरूरत है क्योकि बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक है और इसी जनता के पास वे वोट मांगने भी आएंगे.

 

Bihar,  village of  bihar, Chakkan bigha village , patna,  district arwal, road, Latest news, Breaking news, Mobile news 24. Bihar news, 

 

 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

इस मंत्री ने गलती से ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, हुए ट्रोल


इस मंत्री ने गलती से ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, हुए ट्रोल

आज सुबह से सोशल मीडिया पर एक खबर को काफी तेजी से वायरल किया जा रहा है. दरअसल, कर्नाटक में BS येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली BJP सरकार के मंत्रियों ने बीते मंगलवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली. इस दौरान जब BJP नेता और विधायक मधु स्वामी पद और गोपनीयता की शपथ ले रहे थे, तभी उन्होंने गलती से बतौर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. 

 

 

बता दें कि, मधु स्वामी जब शपथ ले रहे थे तो उन्हें मंत्री बोलना था, लेकिन जुबान फिसलने के चलते वह मुख्यमंत्री बोल पड़े. अब इस खबर को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है. खास बात ये है कि इस दौरान CM येदियुरप्पा भी मौके पर मौजूद थे और मधु स्वामी की इस गलती पर मुस्कुरा दिए. इतना ही नहीं येदियुरप्पा ने मधु स्वामी को बाद में गले भी लगाया.

 

गौरतलब है कि, बीते मंगलवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल वजुभाई वाला ने 17 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलायी. जिन विधायकों को मंत्री पद से नवाजा गया है, उनमें बी. श्रीरमुलु, सीटी रवि, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केएस ईश्वरप्पा और पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार का नाम शामिल है. बता दें कि, येदियुरप्पा के 26 जुलाई को CM बनने के बाद उनके मंत्रिमंडल का यह पहला विस्तार है. उन्होंने 29 जुलाई को विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित किया था. 

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

22 वर्ष पहले दफ़न हुए व्यक्ति का नहीं गला शरीर, मिला ज्यों का त्यों


22 वर्ष पहले दफ़न हुए व्यक्ति का नहीं गला शरीर, मिला ज्यों का त्यों

उतर-प्रदेश के बांदा जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, कई लोग इसे देखकर खुदा का करिश्मा मान रहें हैं तो वहीं कई लोग नेक इंसाल का दर्जा दे रहें हैं. बताया जा रहा है कि, यहां 22 वर्ष पहले कब्र मे दफनाए गए एक शख्स का जनाजा ज्यों का त्यों पड़ा मिला है.

 

ये मामला तब सामने आया जब मूसलाधार बारिश के चलते कब्रिस्तान में मिट्टी कटने से एक कब्र धंस गई और उसमें  22 वर्ष पहले दफन एक शख्स का कफन में लिपटा जनाजा़ दिखने लगा. यहां देखते ही देखते मौके पर काफी लोगों पहुंच गए. जब कफन में लिपटी लाश को निकाला गया तो वहां मौजूद सैकड़ों लोग देखकर दंग रह गए. क्योंकि 22 सालों बाद भी लाश ज्यों कि त्यों निकली.

 

फ़िल्म 'द जोया फैक्टर' और अभिनेत्री सोनम कपूर से जुड़ी रोचक बात

 

दरअसल, ये मामला उतर-प्रदेश के जिले बांदा के बबेरू कस्बे के अतर्रा रोड स्थित घसिला तालाब के कब्रिस्तान की है. यहां मूसलाधार बारिश से कई कब्रों की मिट्टी बह गई और एक कब्र में दफन जनाजा़ बाहर दिखने लगा. इसके बाद लोगों ने कब्रिस्तान कमेटी को इसकी जानकारी दी. कब्रिस्तान कमेटी के सदस्‍यों द्वारा जब कब्र की धंसी हुई मिट्टी को हटाकर देखा गया, तो उसमें दफनाया गया जनाजा ज्यों का त्यों पड़ा मिला.

 

गौरतलब है कि, इस कब्र में 22 वर्ष पहले 55 वर्षीय पेशे से नाई नसीर अहमद नाम के शख्स को दफनाया गया था. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, नसीर अहमद पुत्र अलाउद्दीन निवासी कोर्रही, थाना बिसंडा बबेरू में नाई की दुकान थी. उन्‍हें लगभग 22 वर्ष पहले दफन किया गया था. जबकी दूसरी तरफ मृतक नसीर के एक रिश्तेदार बताते हैं कि उनका कोई बेटा नहीं था. 

 

22 वर्ष पहले उनका निधन हुआ था, जिसके बाद उनलोगों ने ही उनके शव को दफनाया था. लेकिन, आज उनका जनाजा मिटटी धंसने की वजह से बाहर निकल आया. न शव ख़राब हुई थी और न ही कफ़न पर कोई दाग लगा था. हालंकी, बाद में स्थानीय मौलानाओं की मौजूदगी में शव को कल देर रात उसे दूसरी कब्र में दोबारा से दफन किया गया.

 

पुराने से पुराने पिंपल्स और झाइयां के दाग को जड़ से मिटाने का नुश्खा

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×