चार राज्यों में उपचुनाव की तारीख का ऐलान


चार राज्यों में उपचुनाव की तारीख का ऐलान

अब इंतजार की घड़िया समाप्त हुई इंडियन चुनाव आयोग ने देश के 4 राज्यों में होने जा रहे उपचुनाव की तारीख की घोशणा कर दी है. इसमें भारत निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़, केरल, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश की एक-एक सीट के उपचुनाव के लिए तारीख की घोषणा रविवार को कर दी है.

 

इसके तहत राज्यों के विधानसभा का उपचुनाव 23 सितंबर को होगा. आपको बता दें कि, ये उपचुनाव उत्तर प्रदेश की हमीरपुर सीट, छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा सीट, केरल की पाला सीट और त्रिपुरा की बधरघाट सीट पर होने जा रहे हैं. 23 सितंबर, 2019 को वोटिंग के बाद 27 सितंबर को मतगणना की जाएगी.

 

इसे भी पढ़ें: आज सुबह की ताज़ा ख़बरें | 26th August 2019

 

उम्मीदवारों के पास नामांकन जमा करने के लिए 28 अगस्त से 4 सितंबर तक का समय है. 04 सितंबर को नामांकन की स्क्रूटनी के बाद नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 7 सितंबर निर्धारित की गई है. बताया जा रहा है की भारतीय जनता पार्टी के विधायक अशोक चंदेल की विधानसभा सदस्यता खत्म होने के बाद से उत्तर प्रदेश की हमीरपुर सीट खाली है.

 

चुनाव आयोग की अधिसूचना के मुताबिक 19 अप्रैल, 2019 से हमीरपुर सीट खाली मानी जा रही है. वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा विधायक भीमा मंडावी की हत्या के बाद से यह सीट खाली है.

 

इसे भी पढ़ें: मिल गया खूबसूरती बढ़ाने का असली फार्मूला

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×