बुमराह से वनडे रैकिंग की बादशाहत छीनीं, शीर्ष पर पहुंचे बोल्ट


बुमराह से वनडे रैकिंग की बादशाहत छीनीं, शीर्ष पर पहुंचे बोल्ट

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को न्यूजीलैंड के खिलाफ खराब गेंदबाजी का नजारा पेश किया। आईसीसी ने बुधवार को वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग जारी की है। 45 अंकों के नुकसान के साथ बुमराह को अपनी टॉप रैंकिंग गंवानी पड़ी है। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का हाथ खाली रहा। पूरी सीरीज के दौरान वो एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए और इसका खामियाज़ा उनको आईसीसी वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में उठाना पड़ा है।

 

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में बुमराह के गेंद में धार पुरानी वाली ही थी लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ी उनके ओवर में कोई जोखिम नही उठा रहे थे। दूसर शब्दो में कहें तो न्यूजीलैंड के खिलाड़ी उनके ओवर का खत्म होने का इंतजार कर रहे थें। बुमराह को अपनी लय तो बरकरार रखना ही होगा,साथ ही विकेट की तलाश जारी रखना होगा। चलिए एक नज़र जसप्रीत बुमराह के वनडे करियर पर डाल लेते हैं।

 

भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह ने अपना पहला वनडे मैच 2016 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेला था। उन्होंने 64 मैचों में 4.55 की इकॉनोमी रेट से 104 विकेट चटकाए है। बुमराह का एक मैच में बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर 5 विकेट का है। साथ ही बता दें कि बुमराह ने 4 बार एक मैच में 4 विकेट लिए हैं।

 

 

जसप्रीत बुमराह, INDvsNZ, न्यूजीलैंड, गेंदबाजी, बुमराह वनडे, जसप्रीत बुमराह विकेट, जसप्रीत बुमराह वर्तमान टीम, Team India, Jaspreet Bumrah, Indian Bowler

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×