भारत बचाओ रैली- सोनिया, राहुल, प्रियंका का BJP पर हमला


भारत बचाओ रैली- सोनिया, राहुल, प्रियंका का BJP पर हमला

आज दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस ने एक बड़ा "भारत बचाओ रैली" किया. इस रैली का थीम है आर्थिक मंदी, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा और किसानों का मुद्दा. जिसमें पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि ये देश अनोखे स्वतंत्रता संग्राम से उभरा है. ये देश प्रेम का देश है, एक दूसरे का हाथ थामने का ये देश है.

 

आगे प्रियंका गांधी ने कहा कि, 'देश के एक-एक नागरिक से मैं कहना चाहती हूं कि अगर आपको देश प्यारा है तो देश की आवाज बनो. अगर आज हम चुप रहेंगे तो हमारे देखते-देखते हमारा संविधान नष्ट हो जाएगा और हमारे देश का विभाजन शुरू हो जाएगा.'

 

आगे प्रियंका ने कहा कि कुछ वर्ष पहले हमारे देश की अर्थव्यवस्था चीन की तरह तेजी से बढ़ रही थी. अब GDP पालात में चली गई है. भाजपा है तो 100 रुपये किलो की प्याज मुमकिन है. भाजपा है तो 4 करोड़ नौकरियां नष्ट होना मुमकिन है. भाजपा है तो 15 हजार किसानों की हत्या मुमकिन है. भाजपा है तो नवरत्न कंपनियों की बिक्री मुमकिन है. भाजपा है तो ऐसे कानून बन रहे है जिससे देश का संविधान खतरे में है.

 

Breaking News : केजरीवाल बोले, 'अब एके के लिए काम करेंगे पीके'

 

इसके अलावा पूर्व वित्र मंत्री पी चिदंबरम ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 6 महीने में मोदी सरकार ने भारत की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है. फिर भी मंत्री पूरी तरह से क्लूलेस हैं. कल वित्त मंत्री ने कहा कि सब कुछ ठीक है, हम दुनिया में शीर्ष पर हैं. केवल एक चीज जो उन्होंने नहीं कही, वह है 'अच्छे दिन आने वाले हैं'.

 

भारत बचाओ रैली में राहुल गांधी कहते हुए नज़र आये- 'मैं मर जाऊंगा, लेकिन माफी नहीं मांगूगा. मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है बल्कि राहुल गांधी है.' बता दें कि रेप को लेकर राहुल गांधी के दिए बयान के खिलाफ बीजेपी की महिला सांसदों ने बीते शुक्रवार को संसद में काफी हंगामा किया था. इसके बाद बीजेपी ने चुनाव आयोग से भी शिकायत की. राहुल ने आज इसी पर जवाब दिया है.

 

साथ ही राहुल गांधी ने GST को लेकर कहा कि, 'जो बचा था मोदी सरकार ने गब्बर सिंह टैक्स के जरिए इकॉनमी को खत्म कर दिया. मोदी जी ने रात को 12 बजे गब्बर सिंह टैक्स लागू कर दिया. 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज के दौर में है. GDP ग्रोथ 9 पर्सेंट से घटकर 4 पर पहुंच गई. यहां तक कि GDP नापने का भी तरीका बदल दिया. हमारे तरीके से नापोगे तो अब 2.5 पर्सेंट GDP है.'

 

घरेलु नुस्खे : रात को सोने वक्त क्या करें क्या न करें

 

 

राहुल ने कहा कि हमारे देश के दुश्मन इकॉनमी को बर्बाद करना चाहते थे. यह काम दुश्मनों ने नहीं बल्कि प्रधानमंत्री ने किया. पूरा पैसा 2 से 3 उद्योगपतियों को ही पकड़ा दिया. मैं इस बात को मानता हूं कि किसान देश को बनाता है तो ईमानदार उद्योगपति भी देश को बनाता है. मगर पिछले 5 वर्षों में नरेंद्र मोदी अडानी को 50 कॉन्ट्रैक्ट दिए हैं. एक लाख करोड़ से ज्यादा के एयरपोर्ट और पोर्ट पकड़ा दिए. उन्होंने कहा कि इसे आप चोरी या भ्रष्टाचार नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे.

 

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि आज अंधेर नगरी, चौपट राजा जैसा माहौल है. आखिर सबका साथ, सबका विकास कहां है.' आप ही बताइए कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि नहीं कि जिस ब्लैक मनी के लिए नोटबंदी की थी, वह बाहर क्यों नहीं आया.' सोनिया ने कहा कि युवा नौकरियों के लिए भटक रहे हैं. लगी-लगाई नौकरियां भी जा रही हैं.

 

सोनिया गांधी ने आर्टिकल 370 और नागरिकता कानून को लेकर मोदी सरकार पर वार करते हुए कहा कि ऐसा माहौल कि कभी भी कोई ऐक्ट हटा दो और कोई भी लगा दो. कभी भी राष्ट्रपति शासन लगाओ और हटा दो. 'बिना बहस के कोई भी ऐक्ट पारित कर दिया जाता है. हर दिन संविधान की धज्जियां उड़ाते हैं. मोदी-शाह को इस बात की कोई परवाह नहीं है कि यह नागरिकता कानून जो लाए हैं, वह भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा.'

 

अंत में उन्होंने महंगाई का मुद्दा उठाते हुए कहा, 'महिलाओं को कितना संघर्ष करना पड़ता है. आज रोजमर्रा की चीजों की कीमतें सीमा से बाहर होने की वजह से उनकी नींद हराम हो गई. जिस तरह की बर्बरता और जुल्म आज हो रहे हैं. उन्हें देखकर दिल टूट जा रहा है और सिर शर्म से झुक जाता है.'

 

bharat bachao rally, bharat bachao rally live, congress bharat bachao rally live, congress bharat bachao rally, bharat bachao rally in delhi, bharat bachao rally at ramlila maidan, bharat bachao, 14th december bharat bachao rally, bharat bachao rally updates, congress rally, sonia gandhi, rahul gandhi, priyanka gandhi

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

बेबाक पत्रकार रवीश कुमार को मिला ‘रैमॉन मैगसेसे’ पुरस्कार


बेबाक पत्रकार रवीश कुमार को मिला ‘रैमॉन मैगसेसे’ पुरस्कार

हिंदी पत्रकारिता जगत में अपनी अलग पहचान बना चुके NDTV के रवीश कुमार को बेस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया है. ये अवार्ड 2019 के ‘रैमॉन मैगसेसे’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इस अवार्ड को ‘रैमॉन मैगसेसे’ को एशिया का नोबेल पुरस्कार के नाम से जाना जाता है. यह पुरस्कार फिलीपीन्स के भूतपूर्व राष्ट्रपति रैमॉन मैगसेसे की याद में दिया जाता है.

आपको बता दें कि, सम्मान के लिए पुरस्कार संस्था ने ट्वीट कर बताया कि रवीश कुमार को यह सम्मान “बेआवाजों की आवाज बनने के लिए दिया गया है.” रवीश कुमार का कार्यक्रम ‘प्राइम टाइम’ ‘आम लोगों की वास्तविक, अनकही समस्याओं को उठाता है.” साथ ही प्रशस्ति पत्र में कहा गया की, ‘अगर आप लोगों की अवाज बन गए हैं, तो आप पत्रकार हैं.’ 

आपको बता दें कि, रवीश कुमार ऐसे छठे पत्रकार हैं जिनको यह पुरस्कार मिला है. इससे पहले अमिताभ चौधरी (1961), बीजी वर्गीज (1975), अरुण शौरी (1982), आरके लक्ष्मण (1984), पी. साईंनाथ (2007) को यह सम्मान मिल चुका है.

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

28,000 और जवानों को कश्मीर में किया गया तैनात, हाई अलर्ट पर फोर्सेज


28,000 और जवानों को कश्मीर में किया गया तैनात, हाई अलर्ट पर फोर्सेज

हाल ही में जम्मू कश्मीर में 10,000 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती के एक हफ्ते के भीतर बड़ा कदम उठाते हुए मोदी सरकार ने कश्मीर 28,000 और अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती कर दिया है. इसके साथ ही सरकार ने सेना और वायुसेना को ऑपरेशनल अलर्ट पर रहने को कहा है.

जिसके चलते स्थानीय नागरिकों में पहचल शुरु हो गई है और लोगों ने तेजी से राशन पानी जुटाना शुरु कर दिया है. इस बीच राज्य के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने सरकार के इस अप्रत्याशित कदम पर ट्वीट कर कहा कि “ऐसी कौन सी वर्तमान परिस्थिति है जिसके चलते केंद्र सरकार ने सेना और वायुसेना को ऑपरेशनल अलर्ट पर ऱखा हुआ है, निश्चित तौर पर यह मामला 35ए अथवा परिसीमन से जुड़ा नहीं हैं. अगर सच में इस तरह का कोई अलर्ट जारी किया गया है तो यह बिल्कुल अलग चीज है.”

खास बात यह है कि इन सभी सुरक्षाबलों की राज्य के अति संवेदनशील माने जाने वाले इलाकों में भारी मात्रा में तैनाती की गई हैं. इसके अलावा राज्य के सभी जगहों पर अर्धसैनिक बलों ने कब्जा कर लिया है और प्रदेश पुलिस सिर्फ प्रतीकात्मक बन कर रह गई है.

घाटी में इतनी अधिक मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती को लेकर हमारे सूत्रों का कहना है कि सरकार 370 और 35ए को लेकर कुछ बड़ा करने की तैयारी कर रही है. हालांकि सरकार का कहना है कि सीमापार से आतंकवादी कश्मीर में बड़ा हमला करने की फिराक में हैं जिसके मद्देनजर किया है.

लेकिन राजनीति के जानकारों का मानना है कि सरकार यह सब ध्यान भटकाने के लिए कह रही है जबकि असल में सरकार कुछ अलग और बड़ा करने की तैयारी कर रही है.

और पढ़ें »

खास आपके लिए

Senior Citizen Tiffin Seva

Viral अड्डा

  • news
  • news
  • news
  • news
-

वायरल न्यूज़

×