Mobile News24 - Aaj ka samachar, Latest News in Hindi, Today News

जानिए अरामको तेल कंपनी पर हुए हमले से क्या पड़ेगा भारत में पेट्रोल-डीज़ल के दामों पर असर


जानिए अरामको तेल कंपनी पर हुए हमले से क्या पड़ेगा भारत में पेट्रोल-डीज़ल के दामों पर असर

सऊदी अरब की बड़ी तेल कंपनी 'अरामको' पर हुए हाल ही में हुए ड्रोन हमले से विश्व भर में क्रूड आयल में बढ़ोतरी देखने को मिली है। क्रूड आयल के बढ़ते दाम भारत में भी पेट्रोल- डीज़ल के दामों पर असर दाल सकते है। हालांकि, शनिवार और रविवार को भाव में तेजी आने के बाद आज सप्ताह के पहले दिन सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई महानगरों में पेट्रोल और डीजल के भाव यथावत बने हुए हैं। अर्थात आपको आज पेट्रोल और डीजल खरीदने के लिए पुरानी कीमत ही चुकानी होगी।

 

अब बताते हैं की देश भर में आज पेट्रोल-डीज़ल किन दामों पर बिक रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 72.03 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.43 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल 74.76 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 67.84 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

 

साथ ही बात करे मुंबई और चेन्नई की तो वह भी पेट्रोल-डीज़ल अपने पुराने दामों पर ही बिक रहा है। अब दिल्ली से सटे क्षेत्र नोएडा और गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल 73.96 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डी़जल 65.74 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 72.16 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 64.83 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

 

इसे पढ़ें: अब इंतज़ार हुआ ख़त्म, आप भी जान लीजिये Bigg Boss Season-13 की स्टार्टिंग डेट

और पढ़ें »

खास आपके लिए

-
-

रेसिपी

वायरल न्यूज़

×